सीरिया से एक बहुत ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है यहां अपने चार बच्चों के साथ आता है कि संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया पहुंची एक ब्रिटिश मां ने अब सीरिया से लौटने के लिए सरकार से गुहार लगाई है।

वेस्ट लंदन की रहने वाली निकोल जैक नाम की महिला अपने साथ 9 और 12 साल की बेटियों को लेकर आईएसआईएस में शामिल होने सीरिया पहुंची थी अब उसे भी वहां लड़ाकों के हजारों परिवार के साथ हिरासत में ले लिया जा रहा है।

बीबीसी से बात करते हुए जाट ने कहा कि उनका परिवार ब्रिटिश जनता के नजरिए और सोच से बाहर था यूके सरकार को उनकी इस गुहार को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए हालांकि गृह कार्यालय ने बीबीसी को बताया कि उसकी प्राथमिकता ब्रिटेन की सुरक्षा सुनिश्चित करना है का दावा है कि 2015 से 2018 तक 3 साल तक आईएसआईएस के शासन में रहने के बावजूद उससे ब्रिटेन की सुरक्षा को कोई जोखिम नहीं है।

2015 तक, ISIS सार्वजनिक रूप से सिर कलम करने सहित अपने क्रूर तरीकों के लिए जाना जाता था और यूके की अन्य जिहादी लड़कियों के विपरीत, जब वह उसमें शामिल होने गई थी तो एक वयस्क महिला थी। ये पूछे जाने पर कि क्या उन्हें आतंकवादी समूह की क्रूरता के बारे में पता है, उसने कहा, “मैंने अपने जीवन में उन्हें कभी किसी का सिर काटते हुए नहीं देखा।

जैक ने अपने परिवार को बताया था कि वह एक नया जीवन शुरू करने के लिए सोमालिया जा रही हैं। उसने बताया कि उसके पति हुसैन अली ने धमकी दी थी कि अगर वह उसके साथ नहीं गई तो वह परिवार को छोड़ देगा। महिला ने कहा, अगले साल ISIS के लिए लड़ते हुए उनकी मौत हो गई। इसके बाद महिला ने बताया कि इसके बाद उसने आईएसआईएस में काम कर रहे दूसरे शख्स से शादी कर ली और 2017 में सीरिया चली गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version