रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग के बीच अब खबर आ रही है कि ताइवान के कई इलाकों में गुरुवार को बिजली गुल हो गई है। कई इलाकों में ब्लैक आउट की वजह से लोगों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है। ब्लैक आउट की खबरों को लेकर राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि बिजली संयंत्र एक घटना की वजह से यह स्थिति बनी है।

राजधानी ताइपे में मध्य ताइचुंग शहर और दक्षिणी पिंगटुंग काउंटी तक पूरे द्वीप में सुबह 9:00 बजे के बाद ब्लैकआउट की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल रूस की ओर से यूक्रेन पर किए जा रहे ताबड़तोड़ हमले के बाद ही आशंका जताई जा रही है कि चीन द्वारा कभी भी ताइवान पर आक्रमण किया जा सकता है। ताईवान को चीन अपना अभिन्न हिस्सा बताता रहा है।

वहीं ताइवान की सरकारी बिजली कंपनी ने कहा है कि पूरे ताइवान में लगभग 5.5 मिलियन घरों में बिजली गुल हो गई है। जिनमें से 4 मिलियन में बिजली बहाल हो गई है।

न्यूज़ एजेंसी एएफ़पी के मुताबिक तालिबान के कई इलाकों में बिजली गुल की समस्या ऐसे वक्त में हुई है जब राष्ट्रपति Tsai Ing Wen और पूर्व अमेरिकी विदेशी मंत्री माइक पॉम्पियो के बीच मुलाकात होने वाली थी।माइक पॉम्पियो यहां पूर्व अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के 1 दिन बाद आए हैं। इस दौरे की चीन ने आलोचना की है।

रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति कार्यालय में बिजली की आपूर्ति सामान्य थी जबकि पोंपियो के साथ Tsai Ing Wen की बैठक की एक निर्धारित लाइव स्ट्रीम कर दी गई थी। बयान में यह भी कहा गया है कि राष्ट्रपति Tsai Ing Wen ने कैबिनेट और संबंधित एजेंसियों को घटना के कारणों को स्पष्ट करने और जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति को बहाल करने के निर्देश जारी किए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version