अफगानिस्तान पर पूरी तरह से कब्जा कर चुके तालिबान की एक दिल दहला देने वाली हरकत सामने आयी है। तालिबानी सैनिकों ने महिलाओं के साथ जो दरिंदगी की है। उसकी कहानी एक महिला सैनिक ने बयां की है। महिला सैनिक ने रो-रोकर कहा है कि, वो हमें मार देंगे हमारा रेप कर दें। ये हकीकत महिला सैनिक कुबरा बेहरोज ने बयां की है।

33 साल की बेहरोज़ ने बताया, “मैं आज सुबह काम पर गई थी और किसी भी सामान्य चेकपॉइंट पर कोई पुलिस या सैनिक नहीं था और कार्यालय में कोई भी नहीं था, इसलिए मैं वापस आ गई क्योंकि वहां पर कोई नहीं था।

इतना ही नहीं बेहरोज आगे बताती हैं, ‘लोग कहते हैं कि अगर तालिबानने  हमें पकड़ लिया तो वो हमारे सिर काट देंगे। मुझे डर है कि एक सैनिक होने के नाते मेरा अपहरण कर लिया जाएगा, जेल में डाल दिया जाएगा और फिर मेरा रेप कर दिया जाएगा।

आपको बता दें, अफगानिस्तान अब पूरी तरह से आतंकी संगठन तालिबान के हाथों में आ गया है। जिसके कारण लोगों ने अब अफगानिस्तान छोड़ना शुरू कर दिया है। बिगड़ते हालातों को देखते हुए अमेरिका ने काबुल के एयरपोर्ट को अपने कब्जे में लेकर लोगों को बाहर निकालने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

 यही कारण है कि, भारत ही नहीं दुनिया के तमाम देश अफगानिस्तान में अपना दूतावास बंद कर अपने कर्मचारियों को वापस बुला रहे हैं। इसके साथ ही 129 भारतीयों और अन्य यात्रियों को लेकर विमान भारत पहुंच चुका है।  अफगानिस्तान से लौटे यात्रियों का कहना है कि वहां हालात बहुत खराब हैं। यही वजह है कि, काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ है। अफगानिस्तान में तालिबान की ताकत उसे एक बार फिर अलकायदा, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और आईसिस जैसे आतंकवादी संगठनों की पनाहगाह बन रही है। अफगानिस्तान के लोगों ने देश छोड़ना शुरू कर दिया है।

तालिबान काबुल में राष्ट्रपति भवन तक में घुस चुके हैं। जिसके बाद राष्ट्रपति भवन के अंदर से तालिबानियों की तस्वीरें भी सामने आई। इससे पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को देश छोड़कर भाग चुके हैं। अफगानिस्तान के हालात पर संयुक्त राष्ट्र ने चिंता जताई है। आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बड़ी बैठक होनी है। जिसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

अफगानिस्तान में तालिबान ने हालत बहुत खराब कर दिए हैं। इतना ही नहीं तालिबान की मदद पाकिस्तन और चीन कर रहा है। इसके साथ ही तालिबान के आतंकियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि, वह पहले से ज्यादा बदल गए हैं और पड़ोसी मुल्कों के साथ चलकर काम करने की बात कही है। इसके साथ ही कई बड़े दावे-वादे भी किए हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version