नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से लेकर देश के बाकी हिस्सों में तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया है. हालांकि पूरे देश पर कब्जा करने के बावजूद तालिबान अभी तक पंजशीर घाटी में अपना कब्जा नहीं कर पाया है. वहीं ताजा जानकारी के अनुसार तालिबान के लड़ाकों और नॉरदर्न अलायंस के बीच ज़बरदस्त लड़ाई चल रही है।

पंजशीर में जाने की कोशिश कर रहा तालिबान
पंजशीर घाटी में तालिबान लड़ाके घूसने की कोशिश तो कर रहे हैं, लेकिन उनको अहमद शाह मसूद के लड़ाकों से कड़ी टक्कर मिल रही है. अभी तक तालिबान को नॉरदर्न अलायंस से बहुत नुकसान झेलना पड़ा है.

समझौते की खबर निकली अफवाह
हाल के दिनों में यह अफवाह उड़ी थी कि मसूद के बेटे ने तालिबान से समझौता कर लिया है, लेकिन यह खबर पूरी तरह अफवाह साबित हुई. पंजशीर घाटी में दोनों गुटों के बीच ज़बरदस्त लड़ाई चल रही है. इससे पहले कभी भी तालिबान का पंजशीर पर कब्जा नहीं हो पाया है।

बौखलाया तालिबान
दरअसल स्थानीय लड़ाकों ने तालिबान को कड़ी टक्कर दी है. तीन जिलों को हारने के बाद तालिबान बौखला गया है. उसकी तरफ से फिर से जंग छेड़ दी गई है और तालिबान ने लड़ाई तेज कर दी है। गलान प्रांत के बानू और अंद्राब में तालिबान ने फिर से जोरदार हमले किए हैं।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान से वतन लौटे भारतीयों ने खूब लगाए भारत माता के जयकारे

एयरपोर्ट पर भगदड़
एक तरफ कब्जे के लिए जंग छिड़ी है तो दूसरी तरफ काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी मची हुई है. बताया जा रहा है कि तालिबान ने वहां फायरिंग कर दी. वहीं भगदड़ में 7 लोगों की जान चली गई. बता दें, कि अफगानिस्तान छोड़ने के लिए भारी संख्या में लोग एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं, वहां हजारों की भीड़ जमा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version