रात मे सोते हुए हम सभी कोई ना कोई सपना देख रहे होते हैं। वैसे तो नींद में सपने देखना एक आम सी बात कही जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं रात में हम जिस तरह के सपने देख रहे होते हैं। उनका मतबल होता है और उसका असर हमारी जिंदगी में किसी न किसी रूप में पड़ता जरूर है। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सीधे असर हमारी जिंदगी से होता है और ये सपने हम सभी देखते हैं। अपने सपनों का मतलब जानने के लिए इस पूरे आर्टिकल को जरूर पढ़े और जानें आने वाली जिंदगी आपकी कैसी होगी?

क्या वाकई में सच होते हैं सुबह के सपने?

माना जाता है की सुबह का सपना देखना सच होता है सुबह का मतलब 5 बजे के बाद का सपना जिसे देखने से आपके जीवन में इसका प्रभाव पड़ता है और ये सच होता है।

सपने में कुत्ते का देखना

वैसे तो कुत्ते को दुनिया का सबसे वफादार जानवर माना जाता है। लेकिन अगर आप कुत्ते को सपने में देखते हैं तो इसका अर्थ यह होता है की कोई पुराना मित्र आपसे मिलने आने वाला है।

सपमे में सांप को देखना

हम सभी के साथ ऐसा कभी न कभी होता है कि, सपने में सांप दिखे हों, काफी लोगों का मानना होता है कि, सपने में सांप का दिखना शुभ होता है।आपके जीवन में सुख और शांति मिलना आना होता है। वहीं अगर सांप आपको काट लेता है तो आप आने वाले समय में किसी मुसीबत में फंस सकते हैं।

सपने में भैंस का दिखना

अगर आपके सपने में भैंस दिख रही है तो इसका मतलब ये है कि, आपको आने वैले समय में आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं भी आ सकती हैं।

सपने में बहुत सारे जानवरों का देखना

अगर आपके सपने में कई तरह के जानवर दिखते हैं तो इसका मतलब ये हैं कि, आपके व्यापार में लाभ होने वाला है।

सपने में समुन्द्र का दिखना

अगर आपके सपने में समुन्द्र दिखता है या खुद को आप पानी में घिरा हुआ देखते हैं तो इसका मतबल ये होता है कि, आने वाले वक्त में मुसीबत उठानी पड़ सकती है। इसलिए जब भी आपको ऐसा सपना दिखे तो समझ जाना आप किसी मुसीबत में घिरने वाले हैं।

सपने में किसी मरे हुए को रोना

अगर आप सपने में किसी को मरा हुआ देखते हैं और खुद को रोता हुआ पाते हैं तो तो इसका मतलब है उसकी उम्र बढ़ने वाली है।

https://www.dnpindiahindi.in/country-state/indian-air-force-c-17-aircraft-took-off-from-kabul/

सपने में फलों का देखना

अगर आप सपने में खुद को फलों के बीच पाते हैं या फिर बहुत सारे फलों को देखते हैं तो इसका मतलब ये होता है कि, आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। ये शुभ संकेत होते हैं।

सपने में मरे हुए व्यक्ति को बार-बार देखना

अगर आप किसी मरे हुए अपने को बार-बार देखते हैं तो इसका मतलब ये होता है कि, उस व्यक्ति की आत्मा आपको भी याद कर रही है। वो आपके लिए तड़प रही है। ऐसा होने पर उस व्यक्ति के नाम का पूजा पाठ कराएं और दान करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version