अफगानिस्तान में इस वक्त खूनी खेल हो रहा है। आए दिन बम धमाके से लोगों में दहशत का माहौल है। आज एक बार फिर रिहायशी इलाके में हवाई हमला किया गया। इसमें एक बच्चे समेत दो की जान चली गई हमले के कुछ देर के बाद तालिबान और अमेरिका के अधिकारियों ने दावा किया कि अमेरिका ने यह एयर स्ट्राइक की है।

A

तालिबान का कहना है कि एक अमेरिकी हवाई हमले ने एक वाहन में एक आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाया जो अमेरिकी सेना की निकासी के बीच काबुल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हमला करना चाहता था। न्यूज़ एजेंसी एपी के अनुसार अमेरिका ने जो एयर स्ट्राइक की है उसमें एक आत्मघाती हमलावर को निशाना बनाया गया। यह अमेरिका ने हवाई हमला उस वक्त किया जब काबुल एयरपोर्ट पर उसका रेस्क्यू अभियान लगातार जारी है।

31 अगस्त को अमेरिका का यह अभियान खत्म हो जाएगा और अब तक उसने एक लाख से ज्यादा लोगों को अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाल लिया है। इससे पहले गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के बाहर सिलसिलेवार कई धमाके हुए थे। जिसके बाद दुनिया हिल गई थी। इसमें अफगानिस्तान के 169 नागरिक मारे गए थे जबकि अमेरिका के 13 सैनिक मारे गए थे।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने हमले के बाद जल्द से जल्द बदला लेने की बात कही थी।अमेरिका ने गुरुवार को आतंकी हमले करने वाले IsIs k के आतंकियों को मार गिराया था।धमाकों के महज 48 घंटे के भीतर एयरस्ट्राइक के जरिए से आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया गया था।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को अमेरिका के दो अधिकारियों ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि यह हमला अमेरिका ने ISIS K के संदिग्ध आतंकी को निशाना बनाते हुए किया। उन्होंने यह भी कहा कि अभी यह शुरुआती जानकारी है, जिसमें आने वाले समय में बदलाव भी संभव है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version