Amazon new CEO: ऑनलाइन शॉपिंग का जब भी ख्याल आता है तो सबसे पहला नाम सामने आता है, ऐमजॉन(Amazon) का। खरीददारों के बीच एक अलग पहचान बना चुकी ऐमजॉन में अब बड़ा बदलाव हुआ है। दरसल इस कंपनी के मालिक और फाउंडर जेफ बेजोस(Jeff Bezos) ने घोषणा की है कि वह जल्द ही कंपनी की सीईओ का पद छोड़ने वाले हैं। अपने पद छोड़ने की घोषणा करने के साथ हीं उन्होने ये भी कहा है कि अब ऐमजॉन(Amazon) के नए CEO ऐंडी जेसी होंगे. जेसी फिलहाल ऐमजॉन वेब सर्विसेस के हेड हैं। इस ऐलान के साथ हीं अब ऐंडी जेसी को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। चलिए आपको बताते हैं ऐमजॉन के नए सीईओ कितने योग्य हैं।

जेफ बेजोस क्यों छोड़ रहे हैं ऐमजॉन?
जेफ बेजोस ने अपने पद छोड़ने की घोषणा के बाद एक ब्लॉग कंपनी के कर्मचारियों के लिए है. इसमें उन्होने अपने पद छोड़ने की वजह बताई है, उन्होने लिखा है कि वह कंपनी में नए उत्पादों को लाने के उपर फोकस कर रहे हैं। इसके अलावा अपना पद छोड़ने के बाद वो स्पेस एक्सप्लोरेशन कंपनी ब्लू ओरिजिन के साथ अपना समय देना चाहते हैं। वहीं कंपनी में अपना पद छोड़ने के बाद भी वो शेयर होल्डर बनें रहेंगे।

ऐंडी जेसी कितने काबिल?
जेफ बेजोस के द्वारा अपना पद छोड़ने का ऐलान किए जाने के बाद अब जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है वो नाम है ऐंडी जोस का। जोस को साल 2016 में ऐमजॉन वेब सर्विसेज का सीईओ बनाया गया था। फिलहाल वो ऐमजॉन की एस-टीम का हिस्सा हैं। वहीं बोजेस ने पिछले साल हीं घोषणा कर दिया था कि जब वो पद छोड़ेंगे तो जेसी को नया सीईओ बनाया जाएगा।

हार्वर्ड से पढ़े हैं जेसी:
ऐंडी जेसी ने 1990 में दुनिया की प्रतिष्ठित हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से और 1997 में हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। पढ़ाई के बाद से हीं वो ऐमजॉन के साथ जुड़े हुए हैं, आजतक उन्होने कंपनी का साथ नहीं छोड़ा। जेसी की इसी वफादारी का इनाम देते हुए जेफ बेजोस ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी के लायक मानते हुए कंपनी का नया सीईओ बनाया है।

Share.
Exit mobile version