दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में इन दिनों सबसे शक्तिशाली पद के लिये सियासी जंग छिड़ी हुई है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। ऐसे में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन आमने-सामने हैं और एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं।8 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के परिणाम घोषित किये जाएंगे। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। ऐसे में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन जनता को अपने पक्ष में लाने के लिये हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस बीच विवादों से घिरे डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, साल के अंत तक कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जाएगी, तो वहीं ट्रंप के इस दावे के जवाब में बिडेन ने कहा कि इतने लोगों की मौत के जिम्मेदार व्यक्ति को राष्ट्रपति पद पर बने रहने का हक नहीं।

बिडेन ने अमेरिका में कोरोना से मरने वाले 2.20 लाख मौतों का जिम्मेदार डोनाल्ड ट्रंप को ठहराते हुए उन्हें अयोग्य घोषित करने की मांग की है। जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलते हुए उनको बेहद खराब राष्ट्रपति बताया है। आपको बता दें, इस समय अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की अंतिम बहस चल रही है। जिसमें वो बड़ी ही मजबूती से अपने पक्ष को रख रहे हैं और एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इस बीच बिडन ने डोनाल्ड ट्रंप को ‘लॉक हिम अप’ कहा इन शब्दों का इस्तेमाल पिछली बार डोनाल्ड ट्रंप ने हिलरी क्लिंटन के लिये इस्तेमाल किया था। आपको बता दें, अमेरिका में इस समय डोनाल्ड ट्रंप की बहुत खराब हालत चल रही है। ट्रंप का हर तरफ विरोध हो रहा है। ऐसे में कई लोग ट्रंप के हारने की भी भविष्यवाणी करने लगे हैं। ट्रंप ने पिछले 4 सालों मे बयानों और विवादों के अलावा अमेरिका में कुछ खास काम नहीं किया। जिसकी वजह से अब उनका भारी विरोध हो रहा है। आम हो या खास सभी डोनाल्ड ट्रंप को घेरते हुए उनके कामों की आलोचना कर रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version