China: चीन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते नजर आए हैं। इन खराब हालातों के बीच हाल ही में हांगकांग में चीन के हालातों पर अध्ययन किया। जिसमें बताया गया कि बढ़ते मामलों की वजह से करीब 10 लाख लोगों की जान जा सकती है। रिपोर्ट पर दावा किया जा रहा है कि चीन की संक्रमण दर में बढ़ोतरी के कारण नए वैरीएंट का खतरा बढ़ गया है। अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो नया वैरीएंट सामने आ सकता है। इसके लिए कोरोनावायरस SARS-coV-2 को जिम्मेदार माना जा रहा है।

लोगों को बढ़ते मामलों की नहीं मिल रही जानकारी

बता दें कि जब से चीनी सरकार ने कोरोनावायरस की संख्या की घोषणा बंद की है, तब से लोग ज्यादा परेशान है। क्योंकि उनको कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। सोशल मीडिया के जरिए लोगों को थोड़ी बहुत जानकारी मिल रही है। सोशल मीडिया पर लोग ‘बुखार’ कीवर्ड लिखकर कोरोना केस की जानकारी पाने की कोशिश कर रहे हैं। चीन ने जब से एसिंप्टोमेटिक मामलों की संख्या का खुलासा करना बंद किया है, तब से चीन के अंदर बढ़ते मामलों की गणना करना संभव नहीं है। चीन में बीमारी तेजी से फैलती हुई नजर आई है और लोग भी इसकी दहशत में है।

RUSSIA: न्यू ईयर तक पहाड़ों में बने बंकर में रहेंगे राष्ट्रपति पुतिन, सामने आई बड़ी वजह

विरोध के बाद हाल ही में बंद की कोविड पॉलिसी

चीनी सरकार ने संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड पॉलिसी लागू की थी। लेकिन चीन में लोगों ने इसके ऊपर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया और सरकार को झुकना पड़ा। अब 2 सालों से लागू इस पॉलिसी को अभी हाल ही के दिनों में हटाया गया है। अब नए वैरीएंट के कारण चीनी लोगों में ज्यादा डर फैला हुआ है। इसके अलावा दवाई की दुकानों पर भी लंबी लाइन लिखी गई है। लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों के चलते लोगों को आईसीयू बेड भी नहीं मिल रहे और दवाइयों की कमी हो गई है ,जिसके कारण दवाइयों की कीमतें आसमान छू रही है।

हिना रब्बानी के बयान पर S. JAISHANKAR ने लगाई फटकार, कहा- ‘पाकिस्तान को आतंकवाद के एपिसेंटर के तौर पर देखती है दुनिया’

शोधकर्ताओं का कहना है परिणाम बताते हैं दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 तक कोरोना संक्रमण के मामले और ज्यादा बढ़ जायेंगे। इसके बाद इनको संभालना भी काफी मुश्किल हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version