China’s Bullet Accident: दक्षिण पश्चिम चीन के गुइझोउ प्रांत में शनिवार को एक तेज़ रफ्तार बुलेट ट्रेन पटरी से उतर गई और इस हादसे में रेल चालक की मौत हो गई और कई यात्री घायल हो गए।

आधिकारिक ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ने बताया कि ट्रेन गुआंगडोंग प्रांत की ओर जा रही थी, एक सुरंग के पास पटरियों पर मलबे गिरे थे जिसके कारण ट्रेन का बैलेंस बिगड़ गया और वह पटरी से उतर गई। इस ट्रेन हादसे का वीडियो कई चीनी न्यूज़ चैनल पर दिखाया गया जिसमें ड्राइवर के डिब्बे को बुरी तरह क्षतिग्रस्त होते देखा जा सकता है हालांकि ट्रेन के बाकी डब्बों को ज़्यादा नुकसान नहीं पहुंचा।

इस पूरे हादसे में रेल कंडक्टर और सात यात्री घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीसीटीवी न्यूज़ चैनल पर दी गई जानकारी के मुताबिक़ ज़ख्मी लोग अब ख़तरे से बाहर हैं। चीनी मीडिया में जो वीडियो फुटेज सामने आई है उसमें यात्रियों और बच्चों को दुर्घटना के बाद ट्रेन के डिब्बों में चिल्लाते और परेशान होते हुए दिखाया गया था। इस वीडियो में एक व्यक्ति अंग्रेज़ी में- ‘ओ! माई गॉड’ चिल्लाता दिख रहा है।

भूस्खलन की वजह से पटरी से उतरी ट्रेन
सरकारी अखबार ‘चाइना डेली’ की खबर के अनुसार, चीन के दक्षिण-पश्चिमी गुइयांग प्रांत से दक्षिणी प्रांत ग्वांगझाऊ की ओर जा रही बुलेट ट्रेन डी2809 ( bullet train – D2809 ) के दो डिब्बे रोंगजियांग स्टेशन पर अचानक हुए भूस्खलन की वजह से पटरी से उतर गए। इस हादसे में ट्रेन चालक की मौत हो गई।

यह भी पढ़िए: अमेरिका ने धार्मिक स्वतंत्रता पर रिपोर्ट जारी कर भारत को दिखाया आईना, पढ़े पूरी डिटेल्स

7वां और 8वां डिब्बा पटरी से उतरा
खबर के अनुसार, बुलेट ट्रेन का सातवां और आठवां डिब्बा युएझाई सुरंग के प्रवेश द्वार पर पटरी से उतर गया। सभी घायल यात्रियों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और अन्य 136 यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। मौके पर बचाव कार्य जारी है और हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। खबर में कहा गया है कि रोंगजियांग स्टेशन गुइझोऊ की रोंगजियांग काउंटी में है और यह चीनी रेलवे के चेंगदू ब्यूरो के जरिए मैनेज होने वाला थर्ड क्लास का एक स्टेशन है। इसका निर्माण दिसंबर 2013 में शुरू हुआ था और 26 दिसंबर 2014 को यहां से आधिकारिक तौर पर ट्रेनें चलनी शुरू हुई थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version