नई दिल्ली: तालिबान ने अफगानिस्तान को खून के आंसू रुलाना शुरु कर दिया है. भारी संख्या में लोगों का पलायन हो रहा है, लोग जल्द से जल्द अपने देश को छोड़कर भागना चाहते हैं. इसी बीच तालिबान के सामने खड़े होने की हिम्मत दिखाने वाली दिलेर महिला पत्रकार ने भी अफगानिस्तान छोड़ दिया है।

पहली बार लिया था तालिबानी नेता का इंटरव्यू
अफगानिस्तान की दिलेर महिला पत्रकार जिसने तालिबानी कब्ज़े के बाद पहली बार तालिबानी नेताओं का इंटरव्यू किया था, वो अब अपने वतन को अलविदा कह चुकी हैं. पत्रकार बेहेशटा अरघंद अब दूसरे देश में नई जिंदगी की तलाश कर रही हैं.

बेहेशटा ने सुनाया दर्द
देश के प्रतिष्ठित टीवी चैनल ‘ABP NEWS’ ने बेहेशटा का एक साक्षात्कार किया है. इस साक्षात्कार में बेहेशटा ने बेबाकी से अपनी पीड़ा और तालिबान के आतंक की कहानी बताई. फिलहाल वो कतर में हैं. उनके साथ उनका पूरा परिवार भी है. बेहेशटा ने बताया कि, सिर्फ वही नहीं बल्कि उनकी संस्था के तकरीबन सभी लोगों ने अफगानिस्तान छोड़ दिया है.

The wreckage of an airplane is seen after a crash in Deh Yak district of Ghazni province, Afghanistan January 27, 2020. NO RESALES. NO ARCHIVES.

डर का है माहौल
बेहेशटा ने अपने साक्षात्कार में बताया कि, “तालिबान, तालिबानी अंदाज में काम करने का दबाव बनाता था और चारों तरफ डर का माहौल था, इसलिए उन्होंने देश छोड़ने का फैसला किया कि जान रहेगी तो ही पत्रकारिता कर सकूंगी. तालिबान बहुत सी बातें कर रहा है”

तालिबानी शासन में महिलाओं के लिए बेहद डरावना माहौल है. महिलाएं काफी डरी हुईं है. ऐसे में बेहेशटा ने कहा कि, वो देखना चाहेंगी कि तालिबान वाकई महिलाओं को उनका काम करने देता है या नहीं और बच्चियों कि तालीम के लिए क्या व्यवस्था करता है.

ये भी पढ़ें: प्रदर्शनकारी किसानों का सिर फोड़ दो बोलने वाले अधिकारी के बचाव में सीएम खट्टर?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version