नई दिल्ली: आखिरकार दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडन के शपथ ग्रहण से पहले व्हाइट हाउस छोड़ दी है। इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि वो बाइडन के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगे। ट्रंप के इस फैसले को चुनाव के दौरान उनके धांधली के लगाए जा रहे आरोपों से जोड़कर देखा जा रहा है।

व्हाइट हाउस से पत्नी के साथ बाहर निकले ट्रंप:
जब अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस से बाहर निकल रहे थे तो उस दौरान उनके साथ ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद थी। ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद सीधे वॉशिंगटन से फ्लोरिडा के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि ट्रंप फ्लोरिडा में पाम बीच तट के पास स्थित अपने मार-ए-लागो एस्टेट को ठिकाना बनाएंगे।

मार-ए-लागो में रहेंगे ट्रंप:
ट्रंप को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक वो फ्लोरिडा में पाम बीच तट के पास स्थित अपने मार-ए-लागो एस्टेट में रहेंगे। न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के अनुसार ट्रंप के आखिरी दिन निकले ट्रकों को पाम बीच में उनके मार-ए-लागो आवास की तरफ जाते हुए भी देखा गया है। इससे साफ हो जाता है ट्रंप अब फ्लोरिडा में हीं रहेंगे।

एक करोड़ डॉलर में ट्रंप ने खरीदा है घर:
खबरों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में पाम बीच तट के पास स्थित अपने मार-ए-लागो एस्टेट को एक करोड़ डॉलर में खरीदा था। उन्होने इस घर को 1985 में लिया था। ट्रंप ने मार-ए-लागो में अच्छा खासा समय व्यतीत किया है जिसे “विंटर व्हाइट हाउस” भी कहा गया. राष्ट्रपति ने सितंबर 2019 में अपने कानूनी निवास को न्यूयॉर्क शहर के ट्रंप टावर से बदलकर मार-ए-लागो का नाम दिया था।

Share.
Exit mobile version