देश के साथ-साथ दुनिया में कोरोना लगातार फैसला ही जा रहा है। जिसकी वजह से कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हालाकि कि, कई देशो ने कोरोना की वैक्सीन लगाना शुरू कर दी है। लेकिन फिर भी कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। इस बीच खबर आयी है कि, फ्रांस के राष्ट्रपति मैन्युअल मैक्रों को कोरोना हो गया है। जिसके बाद उन्होंने खुद क्वारंटीन कर लिया है। इसकी जानकारी फ्रांस के प्रसिडेंशियल पैलेस ने दी है। जिसमे बताया गया है कि, राष्ट्रपति मैन्युअल मैक्रों मे कोरोना के लक्षण देखे गये हैं। जिसके बाद उनका टेस्ट कराया गया है। जिसमें राष्ट्रपति मैन्युअल मैक्रों कोरोना पॉजीटिव पाये गये हैं।

मैन्युअल मैक्रों 42 साल के हैं। कोरोना होने के बाद उन्होंने खुद को 7 दिन के लिये दूसरों से अलग कर लिया है। फ्रांस मे गर कोरोना के मामलो की बात करें तो अभी तक 24 लाख से ज्यादा लोग कोरोना के चपेट में आ चुके हैं। जिसमे से  59 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका, ब्राजील, टर्की, जर्मनी, रूस, ब्रिटेन के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं मौत की संख्या दुनिया में नौवे नंबर पर है। ऐसे में ब्रिटेन ने कोरोना की वैक्सीन लोगों को देना शुरू कर दी है। वहीं भारत में भी कोरोना की वैक्सीन बहुत जल्द शुरू कर दी जायेगी। कोरोना जड़ से कब तक खत्म होता है। इसका हम सभी को इंतजार करना पड़ेगा।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version