आतंकियों का पनाहगार पाकिस्तान एक बार फिर चर्चाओं में है। लाहौर की सड़कों में आजादी-आजादी के नारे लगाए जा रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान में बच्चों के सामने ही एक महिला के साथ गैंगरेप की घटना के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा है। सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। मामले ने तूल पकड़ा तो एक प्रशासनिक अधिकारी ने नए विवाद को जन्म दे दिया। जांच कर रहे अधिकारी ने महिला को ही घटना के लिए जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की है। जिसके बाद महिलाओं का गुस्सा भड़क उठा। लाहौर समेत पाकिस्तान के अधिकतर शहरों में बड़ी संख्या में महिलाएं इस घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। कई जगह महिलाओं ने आजादी-आजादी के नारे भी लगाए।

पुलिस ने इस मामले अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित महिला फ्रांस की रहने वाली है। पूरा मामला पाकिस्तान के लाहौर का बताया जा रहा है। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस की रहने वाली महिला अपने दो बच्चों के साथ कार से सफर कर रही थी, तभी अचानक उसकी कार खराब हो गई। अंधेरी रात में महिला कार के भीतर बैठकर मदद आने का इंतजार करने लगी। कुछ लोग आए और खौफनाक वारदात को अंजाम दे गए। पाकिस्तान में महिलाओं के खिलाफ अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ते ही जा रहा है। अभी कुछ ही दिन पहले कराची में एक 5 साल की लड़की को किडनैप कर लिया गया था और फिर रेप के बाद हत्या कर दी गई थी।

खौफनाक वारदात की आपबीती

पूरा मामला पीकिस्तान के लाहौर का है। महिला गुरुवार को अपने दो बच्चों के साथ लाहौर से गुजरांवाला की ओर जा रही थी। तभी अचानक उसकी कार खराब हो गई। उसने मदद के लिए पुलिस को फोन किया और गाड़ी के अंदर ही मदद मिलने तक इंतजार करने लगी। वेकिन पुलिस से पहले कुछ लोग वहां पहुंच गए और कार की खिड़की का शीशा तोड़कर महिला को बाहर खींच लिया। ये लोग पीड़िता को पास के एक खेत में खींचकर ले गए और उसके बच्चों के सामने ही उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। आरोपी पीड़िता के गहने, नकदी और तीन एटीएम कार्ड अपने साथ लेकर फरार हो गए। हालांकि की पुलिस ने मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इसमे भी झोल है, न्यूज एजेंसी एपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए 15 लोगों का घटना से कोई संबंध नहीं है।

जांचकर्ता पुलिस प्रमुख का शर्मनाक बयान

पाकिस्तान में एक महिला का सब कुछ लुट गया। वह बर्बाद हो गई। ऐसे समय पर लाहौर के पुलिस प्रमुख का बयान पाकिस्तान की असली हकीकत को सामने रखता है। मानो ऐसा लगता है पाकिस्तान को शर्म बिल्कुल आती ही नहीं है। आपको बयान बताते हैं। पढ़िए और मानसिकता को समझिए, लाहौर पुलिस प्रमुख उमर शेख ने इस घटना के लिए पीड़ित महिला को ही जिम्मेदार बता दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी समाज में कोई भी अपनी बहन और बेटी को इतनी रात को अकेले यात्रा करने की अनुमति नहीं देगा। उन्हें सुरक्षित रोड का प्रयोग करना चाहिए था और गाड़ी में पर्याप्त पेट्रोल भी भरवाना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि महिला चूंकि फ्रांस की निवासी है इसलिए उसने पाकिस्तान को सुरक्षित समझ लिया।

Share.
Exit mobile version