Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में फायरिंग हुई है। पुलिस के मुताबिक हमलावर ने वजीराबाद में हुई रैली के दौरान फायरिंग की। पुलिस ने इस में एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी ने अपने कबूल नामे में यह मान लिया कि उसी ने इमरान खान पर फायरिंग की। इस गोलाबारी में इमरान खान जख्मी हुए हैं और साथ में 9 लोग भी घायल बताए जा रहे हैं। वही इस हमले के बाद इमरान खान की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

पूर्व पीएम इमरान खान पर चली गोली

पूर्व पीएम इमरान खान का कहना है कि “अल्लाह ने उन्हें नई जिंदगी बख्शी है। वे लिखते हैं कि अल्लाह ने मुझे यह दूसरी जिंदगी दी हैं, इंशाअल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा, लड़ाई जारी रखूंगा।” बता दें कि इस समय इमरान खान ‘हकीकी आजादी’ मार्च निकाल रहे हैं। वर्तमान सरकार के खिलाफ सड़क पर लगातार प्रदर्शन भी किया जा रहा है। जब से तोशखाना मामले में इमरान खान को दोषी पाया गया है, उनकी तरफ से आजादी मार्च की शुरुआत हुई है। इसी कड़ी में आज गुरुवार को इस रैली के दौरान फायरिंग हुई। जिसमें इमरान खान घायल हो गए। इमरान खान के अलावा पूर्व राज्यपाल इमरान इस्मेल भी इस गोलाबारी में घायल बताए गए हैं।

आरोपी ने बताई गोली चलाने की वजह

इस घटना के बाद घायल इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं डॉक्टर्स की टीम भी उनका उपचार कर रही हैं। अब इस घटना के आरोपी ने बताया है कि इमरान खान और उनकी पार्टी के दूसरे नेता अजान के समय डेक बजाकर शोर कर रहे थे। लोगों को भी गुमराह किया जा रहा था, जो उसे देखा नहीं गया और गोली चला दी। मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में इमरान खान के पैर में गोली लगी और दूसरे नेता भी जख्मी हुए।

Also Read: Post Office: 50 रुपये का निवेश बना देगा लखपति! मैच्योरिटी पर मिलेंगे 3400000, जानिए पूरी डिटेल

विदेश मंत्रालय ने दी प्रतिक्रिया

फवाद चौधरी के मुताबिक इमरान खान पर एके-47 से फायरिंग हुईं। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हमलावर हाथ में बंदूक लिए गोली चलाता हुआ नजर आ रहा है। इस फायरिंग के बाद पुलिस ने मौके पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और आगे की कार्रवाई जा रही है। भारत की तरफ से विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में हुई इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कहा गया है कि “स्थिति पर पैनी नजर रखी हुई है। हम स्थिति को ध्यान से देख रहे हैं और इस घटना को लेकर कई डेवलपमेंट आ रही हैं।”

Also Read: Interceptor AD-1: भारत को मिला आसमान का सुरक्षा कवच, बैलेस्टिक मिसाइल इंटरसेप्टर का पहला सफलतापूर्वक परीक्षण

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version