Vijay Mallya: भारत के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को एक और जोरदार झटका मिला है। भारत छोड़कर लंदन में रहने वाले विजय माल्या को वापस लाने की कानूनी प्रक्रिया लंबी खींची जा रही है। भारत के सर्वोच्च अदालत में भी उनके खिलाफ एक मामले पर सुनवाई जा रही है। लेकिन अब चौंकाने वाली बात यह है कि विजय माल्या के वकील उनका केस लड़ने से इंकार कर रहे हैं। सर्वोच्च अदालत के सामने कहा गया कि ‘भगोड़ी शराब कारोबारी विजय माल्या का कोई अता पता नहीं हैं। उनसे बात ही नहीं की जा सकती, ऐसी स्थिति में उनका केस भी नहीं लड़ा जा सकता।’

एडवोकेट ने केस लड़ने से मना किया

विजय माल्या का केस लड़ रहे एडवोकेट केसी अग्रवाल ने जस्टिस चंद्रचूड़ और हिमा होली की बेंच को कहा कि “जितनी जानकारी है विजय माल्या अभी ब्रिटेन में है, लेकिन वह मुझसे कोई बात नहीं कर रहे हैं। मेरे पास सिर्फ उनका ईमेल एड्रेस है। अब क्योंकि हम उन्हें प्रेस नहीं कर पा रहे ऐसे में उन्हें रिप्रेजेंट करने से मुझे छुट्टी मिल जानी चाहिए।” एडवोकेट की इस अपील को कोर्ट में स्वीकार करते हुए कहा कि “ई कोर्ट रजिस्ट्री में माल्या की ईमेल आईडी लिखवाए और उनका एड्रेस भी दें।” बता दें कि इस साल की शुरुआत में भी सुप्रीम कोर्ट द्वारा विजय माल्या को 4 महीने की जेल की सजा सुनाई गई। कोर्ट का आदेश ना मानने के लिए वह सजा दी गई थी।

Also Read: Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व PM पर हुए हमले में एक की मौत, पकड़ा गया हमलावर बोला – ‘जान लेना था मकसद’

अगले साल जनवरी में होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को अब जनवरी 2023 के लिए स्थगित कर दिया है। बता दें कि इस मामले में अदालत ने सरकार को निर्देश दिया था कि “यह सुनिश्चित करें कि विजय माल्या भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं।” अदालत के आदेशों के बावजूद भी विजय माल्या ने भारत आने की जहमत नहीं उठाई है। एडवोकेट केसी अग्रवाल बैंक ऋण धोखाधड़ी के मामले में सर्वोच्च अदालत में विजय माल्या का केस लड़ रहे हैं। अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एडवोकेट ने विजय माल्या का केस लड़ने से इनकार किया।

Also Read: AB de Villiers: RCB का धमाकेदार बल्लेबाज पंहुचा इंडिया, IPL 2023 में मैदान पर वापसी कर सकता है दिग्गज खिलाड़ी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version