Independence Day 2022: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के 75 साल पूरे होने पर बधाई दी है। राष्ट्रपति का कहना है कि अमेरिका और भारत अभिन्न मित्र हैं और वैश्विक चुनौतियों का समाधान निकालने के लिए दोनों देश साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आगे कहा कि अमेरिका लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल होता है जो महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के स्थाई संदेश का पालन करता है।

एक मजबूत राष्ट्र बनाया

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि भारत की लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करते हैं और हम अहम भागीदार हैं। इस साल हम अपने राजनयिक संबंधों की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले दिनों में हम दोनों लोकतंत्र आधारित व्यवस्था की रक्षा के लिए एक साथ खड़े रहेंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में जीवंत भारतीय अमेरिकी समुदाय ने हमें एक मजबूत राष्ट्र बनाया है।

Also Read: Independence Day 2022: मुख्यमंत्री योगी समाज इन सभी नेताओं ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, ट्वीट में लिखा ‘वंदे मातरम’

राजनयिक संबंधों की वर्षगांठ

अमेरिका के राष्ट्रपति के अलावा विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। विदेश मंत्री एंटनी का कहना है कि यह साल दोनों देशों के लिए विशेष रूप से सार्थक हैं। क्योंकि हम 75 साल के राजनयिक संबंधों की वर्षगांठ मना रहे हैं। इसके साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी जलवायु से लेकर व्यापक तक जीवंत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version