टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए आज का दिन बेहद अच्छा साबित हुआ। एक तरफ जहां बॉक्सिंग मैं लवलीना बोरगोहेन ने देश के लिए दूसरा मेडल पक्का किया तो वही बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इन सब के साथ भारत के लिए हॉकी को लेकर भी अच्छी खबर सामने आई है।

भारतीय पुरुष टीम ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में जापान को 5-3 से हराकर ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरा स्थान बरकरार रखा। भारतीय टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है और जापान को हराकर ग्रुप स्टेज को अच्छे अंदाज में खत्म किया।

मनप्रीत सिंह की कप्तानी में टीम ने ग्रुप ए का आखिरी मुकाबला भी अपने नाम कर लिया। शुरू से ही आक्रामक नजर आ रही भारतीय टीम हाफ टाइम तक 2-1 से आगे थी और अंत में मेजबान जापान के खिलाफ मुकाबले को 5-3 से अपने नाम कर लिया। भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह, गुर्जंत सिंह, सिमरनजीत सिंह और नीलकंठ शर्मा ने गोल किए। 

ऑस्ट्रेलिया से दूसरा मैच हारने के बाद भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है । इस जीत साथ ही टीम इंडिया ग्रुप इनमें पांच में से चार मुकाबले जीतकर दूसरे स्थान पर रही और अब क्वार्टर फाइनल में उसका मुकाबला ग्रुप बी के तीसरे स्थान की टीम से होगा ।

Share.
Exit mobile version