Joe Biden Covid Positive: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए हैं। व्हाइट हाउस की ओर से सोशल मीडिया पर एक मशहूर लीफलेट शेयर किया गया है।

बाइडेन में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने कोरोना के दोनों टीके ले लिए हैं, हालांकि वे कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति अब जूम कॉल के जरिए नागरिकों से बातचीत करेंगे। एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने यह भी सुझाव दिया है कि जो लोग बाइडेन के संपर्क में आए हैं, वे कोविड की जांच कराएं। एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही विशेष सावधानी बरती जा रही है।

बाइडेन से पहले अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे। ज्यादा उम्र होने के कारण, बाइडेन को संक्रमण के अधिक चपेट में आने का खतरा बढ़ गया है। बाइडेन को जनवरी 2021 में फाइजर/बायोएनटेक की कोविड -19 वैक्सीन की पहली दो खुराक लगी थी, सितंबर में उनको पहला बूस्टर शॉट और 30 मार्च को दूसरा बूस्टर लगाया गया था। हालांकि बाइडेन गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं और वह अब आइसोलेशन में है।

Also Read: President Election Result: 64% वोट पाकर द्रौपदी मुर्मू बनी देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला राष्ट्रपति, मोदी ने घर जाकर दी बधाई

बता दें कि कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन डेलावेयर में अपने बीच हाउस के पास केप हेनलोपेन स्टेट पार्क के पास साइकिल से उतरने की कोशिश करते हुए गिर पड़े थे। हालांकि बाद में उनका कहना था कि उन्हें कोई चोट नहीं आई। घटना के तुरंत बाद अमेरिका सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने राष्ट्रपति को उठने में मदद की। उसके तुरंत बाद बाइडेन ने मीडिया से कहा कि मैं ठीक हूं, बस मेरा पैर फंस गया था। 79 वर्षीय राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन सुबह साइकिल पर घूमने निकले थे और अपने शुभचिंतकों से मिलने के लिए आगे बढ़ रहे थे। हेलमेट पहने हुए बाइडेन साइकिल से उतरने का प्रयास करते हुए नीचे गिर पड़े। दायीं ओर गिरने के बाद संभलते हुए बाइडेन तुरंत खड़े हो गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version