जापानी राजकुमारी माको ने अपने बॉयफ्रेंड केई कोमुरो के साथ शादी कर ली है। राजकुमारी ने अपने प्यार को पाने के लिए अपने शाही दर्जे तक को छोड़ दिया है। राजकुमारी ने मंगलवार को शाही अंदाज में शादी की है। बता दें कि इस शादी के साथ ही अब माको जापान की राजकुमारी नहीं रहेंगी। जापान में नियम है कि किसी सामान्य व्यक्ति से शादी करने पर शाही दर्जा खत्म हो जाता है। माको और उनके बॉयफ्रेंड केई कोमुरो पिछले काफी सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे जिसके बाद आज जाकर दोनों ने शादी रचा ली है। इस जोड़े ने साल 2017 में सगाई कर ली थी तभी से ये कपल लोगों के निशाने पर था।

 अब आम लोगों की तरह रहेंगी माको


स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जापान की शाही घरेलू एजेंसी, जो शाही परिवार के मामलों को देखती है, ने मंगलवार सुबह अपनी ओर से युगल संघ के रजिस्ट्रेशन के लिए कानूनी कागजी कार्रवाई पूरी की। बता दें कि माको साल 2018 में अयाको मोरिया के बाद जापानी राजशाही छोड़ने वाली नई सदस्य हैं। अब वो सिंपल माको के नाम जानी जाएंगी और उनका शाही परिवार से कोई लेना-देना नहीं होगा। अपनी शादी पर बात करते हुए माको ने कहा कि अगर किसी को भी उनकी इस शादी से दिक्कत हुई है तो वे इसके लिए माफी चाहती हैं।

यह भी पढ़े: यूरोप के ऊपर वायुमंडल में दिखने वाली रोशनी का क्या है राज़

शाही परिवार से नहीं लिया कोई पैसा


मीडिया रिपोर्ट की मानें तो माको बीते काफी महीने से बहुत परेशान हैं। वो इस बात से परेशान हैं कि बार-बार लोग उनके बॉयफ्रेंड कोमुरो को निशाने पर ले रहे हैं जिससे वो बहुत आहत हैं। माको की शादी की खास बात ये है कि माको ने अपनी शादी के लिए और बाद के लिए भी शाही परिवार से कोई पैसा नहीं लिया है। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद शाही परिवार की वह पहली सदस्य हैं, जिन्होंने एक आम नागरिक से शादी करते समय उपहार के तौर पर कोई धन नहीं लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शादी के बाद किसी भी तरह की पार्टी या शाही दावत का आयोजन नहीं किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version