Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान फिर से अपना ‘हकीकी आज़ादी’ मार्च शुरू करेंगे। बता दे कि 3 नवंबर को गोलीबारी कांड के बाद यह मार्च रुक गया था। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के वजीराबाद में राजनीतिक रैली के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गोली चलाई गई। गोलाबारी की घटना में पूर्व पीएम इमरान खान घायल हो गए थे। इसी बीच लॉन्ग मार्च को 3 नवंबर के बाद बाधित किया गया। लेकिन अब इसको दोबारा शुरू करने का ऐलान किया गया है।

फिर से शुरू किया जाएगा मार्च

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान का कहना है कि मंगलवार 8 नवंबर को इस्लामाबाद की तरफ फिर से लंबा कूच शुरू किया जाएगा। इसी के साथ इमरान खान ने कहा कि वह लॉन्ग मार्च वहीं से शुरू करेंगे, जहां से उन्हें गोली मारी गई थी। बता दें कि इमरान खान पर वजीराबाद की अल्लाहु चौक के पास गोली मारी गई। रिपोर्ट का दावा है कि हमलावरों ने उनके कंटेनर के पास ही गोली चलाई थी। इसी बीच इमरान खान ने अपनी पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट से एक प्रेस रिलीज में कहा कि “मैं लाहौर में हमारे आजादी मार्च को संबोधित करूंगा और मार्च अगले 10 से 14 दिनों के भीतर रफ्तार के हिसाब से रावलपिंडी पहुंच जाएगा।”

Also Read: PMV Electric Car: 200 Km की रेंज के साथ दिल जीतने आ रही है ये इलेक्ट्रिक कार, जानिए जोरदार फीचर्स

पूर्व पीएम रावलपिंडी से करेंगे मार्च का नेतृत्व

पूर्व पीएम का कहना है कि “एक बार जब मार्च रावलपिंडी पहुंच जाएगा तो वह वहां इसमें शामिल हो जाएंगे और खुद इसका नेतृत्व करेंगे।” बता दे कि गोलाबारी की घटना में इमरान खान के दोनों पैरों में गोलियां लगी। जिसके बाद उन्हें लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में भर्ती कराया गया। खुद पर जानलेवा हमला होने के बाद इमरान खान ने संबोधन में कहा था कि “रैली में जाने से एक दिन पहले मैं जानता था कि मेरे खिलाफ वजीराबाद या गुजरात में हत्या की साजिश रची जा रही थी।”

Also Read: Weather News: तापमान में गिरावट के साथ उत्तर भारत के राज्यों में बारिश की आशंका, जानिए मौसम का हाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version