पाकिस्तान में शादी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है। मिली खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में बिजली की कमी के चलते पाकिस्तान सरकार ने देश की राजधानी इस्लामाबाद में रात 10 बजे के बाद होने वाले शादी समारोह पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। डेली टाइम्स की खबर के मुताबिक पाकिस्तान इस समय बिजली संकट का सामना कर रहा है। बिजली की खपत को कम करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। और अब राजधानी में 10 बजे के बाद से विवाह समारोह पर पाबंदी 8 जून से लागू कर दी गई है।

सख्ती से लागू करने के निर्देश

इस्लामाबाद प्रशासन को इस नियम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। आदेश में चेतावनी दी गई कि अगर कोई इस नियम को तोड़ता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। बिजली संकट में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को भी काफी हद तक प्रभावित किया है। बिजली बचाने के लिए सरकारी दफ्तरों में शनिवार को छुट्टी करनी पड़ी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने 10 बजे के बाद शादी समारोह पर प्रतिबंध को लागू किया है।

पाकिस्तान में बिजली की ज्यादा मांग बढ़ गई

बता दें कि इस वक्त गर्मी की वजह से पाकिस्तान में बिजली की ज्यादा मांग बढ़ गई है। बिजली की कमी के कारण लंबे लंबे पावर कट भी लगाए जा रहे हैं। जिसकी वजह से लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान में ईंधन की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है। पाकिस्तान इस समय गंभीर ऊर्जा, ईंधन और आर्थिक संकट तीनों समस्याओं से जूझता नजर आया है।

यह भी पढ़े :Hill station: उत्तराखंड में मौजूद इस हिल स्टेशन में होगा आपको जन्नत का एहसास, मनमोहक नजारे मोह लेंगे आपका मन

आर्थिक संकट से उबारने के लिए तमाम सुझाव

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार की रात एक व्यापार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि निर्यात और कृषि उपज में वृद्धि तथा वित्तीय प्रबंधन योजना के प्रमुख घटक होने चाहिए। इस सम्मेलन में भाग ले रहे उद्योगपतियों, कृषिको और अर्थशास्त्रियों ने भी देश को अभूतपूर्व आर्थिक संकट से उबारने के लिए तमाम सुझाव भी दिए थे। उन्होंने कहा था कि यह समझना महत्वपूर्ण है कि राजनीतिक स्थिरता के बिना कोई आर्थिक स्थिति नहीं आती।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version