Pakistan Floods: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में इस वक्त प्रकृति ने भारी तबाही मचा रखी है। पाकिस्तान में भारी बारिश के बाद हर तरफ बाढ़ का कोहराम है और स्थिति इतनी खराब है कि देश की दो प्रमुख नदियों में शामिल सिंधु नदी और काबुल नदी अपने उफान पर बह रही है। इन नदियों की भयावह स्थिति को देखते हुए सरकार ने बचाव और राहत के लिए पाकिस्तान सेना को मोर्चा संभालने के लिए कह दिया है।

बाढ़ से बने भयावह हालात

भारी बारिश के बाद बने बाढ़ के हालात से सबसे अधिक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत प्रभावित हुआ है। वहां की स्थिति काफी दयनीय बनी हुई है। बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन ने और हालात को और अधिक खराब कर दिया है। ऐसे में इन प्रकृतिक आपदाओं के कारण लगातार लोगों की जान जा रही है तो वहीं, बीते 24 घंटे के दौरान पाकिस्तान में 100 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। पाकिस्तान में अब तक बाढ़ से मरने वालों की संख्या 1000 के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं, सरकार का दावा है कि वह अपनी तरफ से इस स्थिति से निपटने के लिए काफी कार्य कर रही है।

ये भी पढ़ें: International News: नेता की बेटी बॉर्डर पार कर जा रही थी दूसरे देश, तलाशी में 2 करोड़ कैश बरामद

पाकिस्तान सरकार ने दी जानकारी

आपको बता दें कि पाकिस्तान सरकार के आंकड़े के मुताबिक, इस भयानक बाढ़ से अब तक 33 लाख लोग प्रभावित हो चुके हैं। वहीं, 1033 लोगों की जान जा चुकी है। सरकार ने कहा है कि देश के बाढ़ ग्रस्त इलाकों में राहत और बचाव के लिए सेना को मोर्चे पर लगा दिया है। पाकिस्तान में आई इस बाढ़ ने आधे पाकिस्तान को डूबो दिया है। वहीं, मॉनसून बारिश के कहर के चलते देश की आधी अवसंरचना डूब गई है। साथ ही पाकिस्तान की रेलवे ने अपनी कई सेवाओं को निलंबित कर दिया है। 

ये भी पढ़ें: PNB Update: पीएनबी कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर, 3 दिन बाद इन लोगों के खाते हो जाएंगे बंद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version