24 अक्टूबर 2021 को विश्व कप में भारत को पहली बार पाकिस्तान के हाथों शिकस्त मिली, पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस सड़कों पर उतर आए जश्न मनाने लगे। इस दौरान फायरिंग भी की गई जिसमें 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

कराची में चली गोलियां

पाकिस्तान की जीत के बाद कराची से लगातार जश्न की खबरें आ रही थी, लोग सड़कों पर निकल कर नाच रहें थे। लेकिन इसी दौरान एक ख़बर आई की इस जश्न में 12 लोगों को गोलियां लगी हैं, इन 12 लोगों में एक सब -इंस्पेक्टर भी शामिल था। बताया जा रहा है कि ओरंजी टाउन सेक्टर -4 के चौरांगी में जश्न के दौरान गोलीबारी की गई जिसमे दो लोगों भारी रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि एक ऑपरेशन के दौरान एक गोली उनके सब-इंस्पेक्टर अब्दुल गनी को भी लग गई। पाकिस्तान में गोलीबारी की घटनाएं सचल गोठ, ओरंजी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल और मालीर इलाके से सामने आई हैं।

पाकिस्तान जो भारत से विश्व कप में लगातार 12 बार हार चुका था, उसके फैंस जैसे जीतने की उम्मीद ही खो चुके थे। ऐसे में कल रात पाकिस्तान भारत से विश्व कप में पहली बार जीता, जिसके बाद पाकिस्तान में क्रिकेट फैंस सड़कों पर उतर आए। सड़कों पर लगातार डांस किया पटाखे फोड़े, यह जश्न देर रात तक चला। सोशल मीडिया पर भी लोग पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाते देखे गए, जश्न की कई वीडियो वायरल हुई।

यह भी पढ़े- जानिए आखिर क्यों हारी भारत, क्या रही हार की वजह

इस जीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की टीम को बधाई दी, इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि “पाकिस्तान की टीम को यह जीत मुबारक हो, खासकर बाबर आजम को जिन्होंने पाकिस्तानी टीम का काफ़ी अच्छा नेतृत्व किया। उनके साथ रिजवान और शाहीन अफरीदी को भी जीत की बधाई, आपने शानदार प्रदर्शन दिखाया”। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के बाद पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने भी पाकिस्तानी टीम को जीत की बधाई दी, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “विश्व कप में भारत के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए पाकिस्तानी टीम को बधाई देता हूं”।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version