रिलायंस जियो ने सोमवार को अपने अपकमिंग किफायती स्मार्टफोन – जियो फोन नेक्स्ट से जुड़ी जानकारी शेयर की है। जियो फोन नेक्स्ट के बारे में अपडेट है कि फोन दिवाली पर लॉन्च किया जाएगा। खास बात ये है कि इस फोन को Google के पार्टनरशिप के साथ बनाया जा रहा है जो जियो के बाकी फोन्स से काफी अलग है। जियो ने सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि जियो फोन नेक्स्ट के साथ, जियो ने भारत में डिजिटल कनेक्टिविटी को लोकतांत्रिक बनाने के अपने दृष्टिकोण की दिशा में एक निर्णायक कदम उठाने की योजना बनाई है।


जियो नेक्स्ट की खासियत

1.जियो फोन नेक्स्ट मेड इन इंडिया, मेड फॉर इंडिया और मेड बाय इंडियंस है।


2.एंड्रॉइड द्वारा चलने वाला प्रगति ओएस एक विश्व स्तरीय ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे खास तौर पर से भारत के लिए बनाया गया है और यह जियो फोन नेक्स्ट के केंद्र में है।


3.यह Jio और Google के कर्मचारियों द्वारा सभी के लिए प्रगति (प्रगति) लाने के उद्देश्य से तैयार किया गया है, जबकि सस्ती कीमत पर वास्तव में सहज अनुभव प्रदान करता है।


4.कंपनी ने कंफर्म किया है कि इसमें Qualcomm चिपसेट दिया जाएगा। साथ ही वॉयस असिस्टेंट भी फोन का हिस्सा होगा। जो यूजर्स को डिवाइस को ऑपरेट करने में मदद करता है

5.फोन में  वॉयस असिस्टेंट, ट्रांसलेट, नाइट मोड के साथ कैमरा उपब्ध होगा। साथ ही फोटोग्राफी मोड के भी कई ऑप्शन भी होंगे। जिससे आप ब्लर फोटो भी क्लिक कर पाएंगे।

यह भी पढ़े:फेस्टिव सीजन में खरीदना चाहते हैं 8000 तक के स्मार्टफोन, इन शॉपिंग वेबसाइट पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

6.read aloud का फीचर भी दिया जाएगा।

7.स्मार्टफोन अफोर्डेबल 4G स्मार्टफोन ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपग्रेड के साथ आएगा। फोन में ट्रांसलेशन ऑप्शन भी होगा जो फोन की भाषा को बदलने में मदद करेगा।

8.स्मार्टफोन में बैटरी का डिजाइन डिफरेंट होगा।

9.मीडिया रिपोर्ट की मानें को  इसकी कीमत 3,499 रुपये हो सकती है। अभी तक कीमत को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

10.स्मार्टफोन में  Jio और Google के प्री-लोडेड ऐप्स भी दिए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version