पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी हरकतों की वजह से पूरी दुनिया में बदनाम है. आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए वो हज़ारों करोड़ रुपये खर्च करता है, लेकिन महंगाई पर कंट्रोल करने के लिए, उसके पास कोई तरीका नही है। फिलहाल पड़ोसी देश मे खाने-पीने की चीज़ें आसमान छू रही है. जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही है, हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि, चीनी 150 रुपये किलो और पेट्रोल 146 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। इमरान खान की सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में 8.14 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। वहीं, महंगाई को लेकर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

महंगाई की मार जनता बेहाल
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सरकार ने खाने-पीने की वस्तुओं के महंगाई पर कंट्रोल के लिए, जरूरी कदम उठाने का आश्वासन जरूर दिया है, लेकिन महंगाई कंट्रोल नही हो पा रही है। चीनी 150 रुपये प्रति किलो हो गया है। थोक बाजार में चीनी की कीमत में आठ रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई, थोक में चीनी 140 रुपये प्रति किलो बिक रही है, जबकि खुदरा बाजार में इसकी कीमत 145 से 150 रुपये। चावल, आटा, दाल जैसी चीज़ों के दाम भी काफी बढ़ गए हैं।

विपक्ष हुआ हमलावर
पाकिस्तान में विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने इमरान खान द्वारा हाल के दिनों में जारी किए गए 12 अरब रुपये के राहत पैकेज को झूठ बताया है। उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, “इमरान खान के तमाम वादे और बजट की तरह यह राहत पैकेज भी झूठ का पुलिंदा है”

विपक्ष ने उठाये सवाल
शहबाज शरीफ ने सवाल किया कि, “क्या संघीय बजट की घोषणा करते वक्त यह दावा नहीं किया गया था कि यह कर मुक्त बजट है। अब प्रधानमंत्री राष्ट्र के नाम संबोधन में राष्ट्रहित में पेट्रोल की कीमत बढ़ाने की बात कह रहे हैं। इमरान सरकार ने बढ़ती महंगाई पर काबू पाने के लिए कैसी रणनीति बनाई है, जब वह पेट्रोल, बिजली और गैस की कीमतें बढ़ाने की बात कर रही है”

ये भी पढें:  जीत के बाद विराट कोहली का बयान, ‘हमने प्रैक्टिस मैच जैसी बल्लेबाजी की’

पाकिस्तान भारी कर्ज के नीचे दबा हुआ है. कर्ज के कारण देश आइएमएफ की शर्तो से परेशान है। उधर शरीफ ने इमरान सरकार को निक्कमा करार देते हुए कहा कि, “देश में चीनी का सिर्फ 15 दिन का स्टाक बचा है। आगे क्या होगा। सरकार को इसका पता नहीं। इमरान खान बड़ी-बड़ी बातें करने के अलावा कुछ नहीं करते हैं”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version