पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर यूक्रेन और रूस युद्ध के जरिए भारत पर निशाना साधने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री इमरान इस्लामाबाद सिक्योरिटी डायलॉग 2022 में अपनी बात रख रहे थे तभी इसी दौरान उन्होंने कहा कि भारत पश्चिमी का सहयोगी होने के बावजूद रूस से तेल खरीद रहा है और उस पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध भी नहीं लगाया है।

संबोधन में किया जम्मू-कश्मीर का जिक्र

इमरान खान ने कल गुरुवार को राष्ट्र के संबोधन में जम्मू कश्मीर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2019 का जिक्र करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ उन्होंने तब बोलना शुरू किया जब कश्मीर के ऊपर इंटरनेशनल कानून तोड़ा गया। तब प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके खिलाफ बात की। रूस यूक्रेन युद्ध के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने रूस का दौरा किया था। इमरान खान का कहना है कि एक शक्तिशाली देश मेरी रूस की यात्रा पर नाराज हो गया। लेकिन उसने रूस से भारत के तेल खरीदने पर कुछ नहीं कहा।

यह भी पढ़े: आज दिल्ली में पीएम मोदी से मिलेंगे रूसी विदेश मंत्री, रूस से मिलने वाले हथियारों की जल्दी डिलीवरी की मांग कर सकता है भारत

3 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग

बता दे कि 3 अप्रैल को इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। जिस कारण पाकिस्तान में इमरान की सरकार जा सकती है। इसी तरह इमरान खान भारत का जिक्र कर पाकिस्तान की जनता का विश्वास जीतने में लगे हुए हैं। इसके पहले भी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की तारीफ करी थी। इमरान खान ने कहा था कि भारत अमेरिका के साथ क्वाड का हिस्सा है और फिर भी रूस से तेल आयात कर रहा है।

कुछ समय पहले एक पॉलीटिकल रैली में इमरान खान ने कहा था कि हम पश्चिमी देशों के गुलाम नहीं है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में भारत द्वारा उठाए गए कदमों पर भी प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी थी और कहा था कि यह क्षेत्र एक हॉटस्पॉट बन गया है। जो किसी भी समय धधक सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version