यूक्रेन में लंबे समय से जारी युद्ध रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर भारी पड़ता दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुतिन के इनर सर्कल में एक व्यक्ति को यह कहते हुए रिकॉर्ड किया गया कि 69 साल के पुतिन “ब्लड कैंसर से बहुत बीमार हैं। न्यू लाइन्स पत्रिका द्वारा प्राप्त ऑडियो क्लिप में ये बात सुनी जा सकती है कि, यूक्रेन पर आक्रमण का आदेश देने के तुरंत बाद, पुतिन ने अपने रक्त कैंसर से जुड़ी पीठ की सर्जरी करवाई। उन्होंने यह भी दावा किया कि राष्ट्रपति “पागल” हो गए हैं।समस्या उसके सिर के साथ है। एक पागल आदमी दुनिया को उल्टा कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने पुतिन पर गई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

https://twitter.com/Top_dog_mindset/status/1523761745919381505?s=20&t=PydfjWNWGvwuq17xW0d2-g

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उनका कैंसर लाइलाज है या इलाज योग्य है। लेकिन इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि, पुतिन का स्वास्थ्य बिगड़ रहा था, और पेट के कैंसर के लिए उनकी सर्जरी की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ इन दावों को खारिज करते हुए क्रेमलिन ने कहा है कि पुतिन फिट हैं। हाल के सार्वजनिक कार्यक्रमों में उनके कमजोर दिखने के कारण रूसी प्रधानमंत्री की कथित बीमारी के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में पिछले सप्ताह रूस के विजय दिवस समारोह में पुतिन कांपते हुए भी दिखाई दे रहे थे। इस वीडियो में उस मामले का भी जिक्र किया गया है।

ये भी पढ़ें Astro Tips: इन गलतियों के कारण व्यक्ति को कभी नहीं मिलती सफलता, ना करें गलतियां

रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु के बीच एक रिकॉर्ड की गई बैठक पुतिन हाथों से मेज को कसकर पकड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसको लेकर कहा जा रहा है कि, पुतिन बीमार हो गए रहे हैं। इस बीच यूक्रेन के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने भी दावा किया है कि क्रेमलिन नेता को कैंसर और अन्य बीमारियां हैं. उन्होंने स्काई न्यूज को बताया कि पुतिन बहुत खराब मनोवैज्ञानिक और शारीरिक स्थिति में हैं और वह बहुत बीमार हैं। इन दावों में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन पुतिन को लेकर काफी तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version