पाकिस्तान एक ऐसा देश जहां हर रोज कोई न कोई घटना जरूर होती है। देश में कितनी खुशहाली है और कितनी बदहाली है यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान के कितने बुरे हालात हैं। आए दिन पाकिस्तान में बम धमाकों की जानकारियां सामने आती रहती है। पाकिस्तान में ऐसी घटना का होना कोई नई बात नहीं है। काफी वक्त से इस तरह की घटना सामने आती रही है। लेकिन पाकिस्तान में बदलाव का दावा करके सत्ता में आए इमरान खान के आने के बावजूद भी पाकिस्तान के ऐसे ही हालात हैं। जिससे सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

अब बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान के फाउंडर मोहम्मद अली जिन्ना की मूर्ति को बम से उड़ा दिया गया है। प्रांत के तटीय शहर ग्वादर में बलूच रिपब्लिकन आर्मी ने इस घटना को अंजाम दिया है। पाकिस्तानी मीडिया हाउस डॉन की रिपोर्ट के अनुसार ग्वादर में जिन्ना की मूर्ति जून महीने में मरीन ड्राइव पर लगाई गई थी। इस पूरे इलाके को काफी सुरक्षित माना जाता है, लेकिन इसके बावजूद भी उग्रवादियों ने जिन्ना की मूर्ति को बम धमाका करके नष्ट कर दिया।

प्रतिबंधित रिपब्लिकन आर्मी के प्रवक्ता बागबर बलूच बम धमाके की ज़िम्मेदारी ट्विटर के जरिए से ली है।बीबीसी उर्दू ने ग्वादर के उपायुक्त मेजर अब्दुल कबीर खान के हवाले से कहा कि मामले की उच्चतम स्तर पर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि विस्फोटक लगाकर जिन्ना की प्रतिमा को नष्ट करने वाले उग्रवादी पर्यटकों के रूप में प्रवेश कर गए थे। उनके मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई

उन्होंने कहा, ”हम मामले को सभी एंग्लस से देख रहे हैं और जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा। बलूचिस्तान के पूर्व गृह मंत्री और मौजूदा सीनेटर सरफराज बुगती ने ट्वीट किया, “ग्वादर में कायद-ए-आजम की मूर्ति को गिराना पाकिस्तान की विचारधारा पर हमला है। मैं अधिकारियों से अपराधियों को उसी तरह से दंडित करने का अनुरोध करता हूं जैसे हमने जियारत में कायद-ए-आजम निवास पर हमले के लिए किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version