Rishi Sunak: भारतवंशी ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। अब तीसरे राउंड में ऋषि अपनी जीत हासिल कर चुके हैं। इसी बीच ऋषि सुनक ने भारतीय सास ससुर नारायण मूर्ति व सुधा मूर्ति को लेकर अपना बयान भी जारी किया हैं। उनका कहना है कि उन्हें अपने ससुर नारायण मूर्ति और सास सुधा मूर्ति की उपलब्धि पर गर्व हैं। नारायण मूर्ति इंफोसिस के संस्थापक हैं।

कई सवालों का सामना किया

तीखी बहस के दौरान ब्रिटेन में जन्मे 42 वर्षीय पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक से उनकी पत्नी के इस साल की शुरुआत में सुर्खियों में रहे टैक्स मामलों के बारे में पूछा गया। उनकी पत्नी अक्षता ने उस समय इंफोसिस भागीदारी से अपनी भारतीय आए पर ब्रिटेन में भी टैक्स अदा करने के लिए अपनी कानूनी गैर मूल निवास स्थिति को स्वेच्छा से त्याग दिया था। इसके अलावा ऋषि सुनक को यूएस ग्रीन कार्ड की स्थिति को लेकर भी कई सवालों का सामना करना पड़ा।

Also Read: Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में एक बार फिर लागू हुआ आपातकाल, पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया की बढ़ीं मुश्किलें

सास-ससुर पर गर्व

रविवार रात आई टीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं हमेशा सामान्य रूप से ब्रिटेन का करदाता रहा हूं मेरी पत्नी दूसरे देश से हैं इसलिए उसके साथ अलग व्यवहार किया जाता हैं, लेकिन मुद्दे को सुलझा लिया गया। ऋषि ने कहा कि मेरी पत्नी के परिवार की संपत्ति के बारे में एक टिप्पणी हैं तो मुझे इस पर बात करने दे। मेरे सास-ससुर ने जो हासिल किया हैं, मुझे उन पर बहुत गर्व है।

Also Read: Mairaj Khan: मैराज खान स्कीट में स्वर्ण पदक जीतने वाले बन गए पहले भारतीय, रचा इतिहास

सफल कंपनी का निर्माण

Rishi Sunak ने आगे कहा कि मेरे ससुर के पास कुछ भी नहीं था बस एक सपना था और 100 पौंड थे। जो मेरी सास ने बचत कर के रखे हुए थे और इसके साथ ही उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी, प्रतिष्ठित और सफल कंपनी में से एक का निर्माण किया। जो यहां ब्रिटेन में हजारों लोगों को रोजगार दे रही हैं। उनका कहना है कि यह एक ऐसी कहानी है जिस पर मुझे गर्व है और प्रधानमंत्री के रूप में मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि हम यहां उनकी तरह और कहानियां बना सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version