कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने कोरोना वैक्सीन के बारे में दिए बयान के बाद क़रीब क़रीब 50 हजार ट्रक वालों ने उनके आवास को घेर लिया है। इस भारी मात्रा में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए PM जस्टिन ट्रूडो अपने परिवार के साथ राजधानी छोड़कर भाग चुके है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार को कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार ने देश की राजधानी में अपना घर छोड़ दिया है और एक गुप्त स्थान पर चले गए है। ऐसा इसलिए करना पड़ा है क्योंकि कनाडा देश में इन दिनों कोविड वैक्सीन जनादेश के विरोध में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया है। कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने बताया कि कोविड -19 वैक्सीन जनादेश और अन्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए हजारों ट्रक चालक और अन्य प्रदर्शनकारी शनिवार को कनाडा के राजधानी शहर में जमा हुए है।

क्यों भड़के हुए हैं ट्रक चालक ?
दरअसल, ट्रूडो सरकार ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए सभी ट्रक ड्राइवर्स का वैक्‍सीनेटेड होना जरूरी क़रार दिया है। तभी से सभी ट्रक चालक ने विरोध शुरू कर दिया है। इसके अलावा कनाडाई पीएम ने पहले एक बयान देते हुए ट्रक वालों को ‘महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक’ भी करार दिया था। जिसके बाद से भी सभी ट्रक वाले बुरी तरह से कनाडाई पीएम भड़क गए। पीएम ट्रूडो ने बयान में कहा था कि सभी ट्रक वाले विज्ञान के विरोधी हैं और वे न केवल खुद के लिए बल्कि कनाडा के अन्‍य लोगों के लिए खतरा बने हुए है।

यह भी पढ़े : Canada Election: जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी ने जीता जनता का दिल, लोगों ने तीसरी बार दिलाई जीत

पुलिस प्रशासन को किया गया हाई अलर्ट पर
कनाडा में बढ़ते प्रदर्शन के बीच देश में हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस बल को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि शनिवार को करीब 10,000 लोग संसद के पास पहुंच चुके है। फिलहाल संसद परिसर में कितने प्रदर्शनकारी मौजूद हैं, इसका ठीक आंकड़ा पुलिस के पास नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version