रूस और यूक्रेन का विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण आज रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि. ये हमला इतना खतरनाक था कि, यूक्रेन को इससे काफई नुकसान हुआ है। वहीं इस घटना के बाद भआरत और रूस के बीच अब तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया है। आपको बता दें, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सैन्य कार्रवाई की घोषणा की है। इसके साथ ही रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ रूसी ऑपरेशन में हस्तक्षेप करने वालों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने का एलान कर दिया है।

रूस ने साफ तौर पर कह दिया है कि, यूक्रेन और रूस के बीच में कोई अन्य देश न आए।रूस के युद्ध की घोषणा के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव में धमाके शुरू होने की खबर है। जिससे यूक्रेन को काफी नुकसान भी हो रहा है। इस घटना के बाद यूक्रेन की तरफ से प्रतिक्रिया आयी है। जिसमें यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्स्की ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, दुनिया को रूस को हमले से रोकना चाहिए। इसके साथ ही कहा कि हमले की स्थिति में यूक्रेन अपना बचाव करेगा और जीतेगा। इस तरह दोनों ही ही देश अब युद्ध पर उतारू हो गए हैं।

यूक्रेन में हुए हमले के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट 182 और भारतीय नागरिकों को लेकर आज सुबह दिल्ली पहुंच गई है। इसके साथ ही यूक्रेन में फंसे लोगों को भी बाहर निकाला जा रहा है। यूक्रेन ने अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर लिया है। इस वजह से भारतीयों को वापस लाने के लिए कीव के लिए उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का एक विमान दिल्ली वापस लौट रहा है। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया की उड़ान AI 1947 वापस आ रही है, क्योंकि कीव में NOTAM जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें संक्रमण दर में तेजी, 148359 नए मामले आए सामने

एयर इंडिया और केंद्र सरकार ने इस नोटिस के बाद विमान को दिल्ली वापस बुलाने का फैसला किया। अधिकारियों ने कहा कि विमान ने दिल्ली लौटने के लिए ईरानी हवाई क्षेत्र से यू-टर्न लिया। यानि की अगले आदेश तक यूक्रेन से बाहर किसी भी देश के नागरिक को निकाल पाना बेहद मुश्किल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version