Russia-Ukraine: रूस और यूक्रेन के बीच जारी इस युद्ध को 8 महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है। 24 फरवरी को शुरू हुई यह लड़ाई अब भी जारी हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि शनिवार को रूस ने रातभर यूक्रेन पर भारी हमले किए। ऊर्जा के बुनियादी ढांचे पर हमले की खबर के बाद यूक्रेन राष्ट्रपति ने बयान जारी कर कहा कि इस हमले से पूरे देश में बिजली की समस्या खड़ी हो गई है। देश में बिजली ही चली गई है। यूक्रेन राष्ट्रपति का क्या नाम है कि रूस लगातार हमारे देश को आतंकित कर रहा है।

हमले में छोड़े 36 रॉकेट

रात भर के हमले से बड़े पैमाने पर 36 रॉकेट छोड़े गए। इन रॉकेटों में से अधिकांश को गिराया गया। वही यूक्रेन के राष्ट्रपति पद के उप प्रमुख Kyrylo Tymoshenko का कहना है कि रूसी हमलो के बाद यूक्रेन में 10 लाख से अधिक घरों में बिजली नहीं है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा है कि अब तक इस युद्ध से कई क्षेत्र प्रभावित हो चुके हैं। वहीं रूस के राष्ट्रपति पुतिन का कहना है कि उसने यूक्रेन के चार क्षेत्र में जनमत संग्रह कराया है और यहां के लोग रूस में मिलना चाहते हैं।

Also Read: IND vs PAK T20 WC 2022: ‘Moment of The Day’ Virat Kohli और Rohit Sharma का यह Video ने जीता सभी भारतीय का दिल

भारत में वोटिंग से बनाई दूरी

बता दे कि दोनों देशों में बदलते हालातों के बीच यूएन में एक बार फिर युद्ध को लेकर वोटिंग हुईं। उस वोटिंग में भारत में हिस्सा नहीं लिया। क्योंकि पुतिन के इस फैसले को पश्चिमी देशों ने अवैध कब्जे के रूप में देखा और इसके खिलाफ यूएन में प्रस्ताव भी लाया गया। यह एक निंदा प्रस्ताव था, जिसे 193 में से 143 देशों का समर्थन मिला। लेकिन भारत ने इसमें खुलकर कुछ नहीं बोला और वोटिंग से भी दूरी बनाई।

Also Read: Flipkart Big Diwali Sale 2022: iPhone 13 हुआ 17000 रुपए तक सस्ता, आज ही है आखिरी मौका

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version