Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 10 महीनों से जंग जारी है। आपको बता दें कि यूक्रेन के अधिकारियों ने दावा किया है सोमवार की सुबह को रूस की तरफ से एक बार फिर जोरदार हमला बोला गया। यूक्रेन की राजधानी कीव और आसपास के इलाकों में हमले की जोरदार धमाकों की आवाज सुनाई दी। वहीं, कीव के गवर्नर ने कहा कि कीव के क्षेत्र पर हुए ये हमले रूस के द्वारा ड्रोन हमलों की आशंका जताई जा रही हैं।

20 से अधिक ड्रोन हमलों से हिला कीव

आपको बता दें कि यूक्रेन के सैन्य अधिकारियों ने दावा किया कि रूस ने 20 से अधिक ईरान निर्मित ड्रोन को राजधानी कीव पर दागा। यूक्रेन के आला अधिकारियों ने कहा कि इन 20 हमलों के जवाब में हमारी सेना ने 15 ड्रोन को नष्ट कर दिया। इन हमलों से कीव शहर में सुबह से साइरनों की आवाज सुनई देनी लगी। वहीं, बीते शुक्रवार को रूस ने 70 के आसापास मिसाइलों को दागा, जिसमें यूक्रेन के ऊर्जा संयंत्रों को निशाना बनाया गया था। इसमें यूक्रेन के 8 बिजली संयंत्रों को नुकसान पहुंचा है।

Also Read- INDO CHINA FACE-OFF: तवांग में खूनी झड़प के बीच US ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ‘LAC पर सैन्य जमावड़ा बढ़ा रहे ड्रैगन के इरादे नापाक’

कीव पर अब तक का सबसे बड़ा हमला

यूक्रेन के कीव में स्थानीय अधिकारियों ने ये जानकारी दी है कि रूस के साथ युद्ध शुरु होने के बाद से कीव पर ये सबसे बड़ा हमला है। बताया जा रहा है कि कीव में हुए इन हमलों से किसी के मरने की कोई भी जानकारी नहीं हैं। मगर इसके बाद भी कीव में आपात सेवाओं को अलर्ट पर रखा गया है। अधिकारियों ने कहा कि कीव रूस के लिए प्रमुख निशाना साबित होता है। इसलिए रूस कीव पर लगातार ड्रोन से हमले कर रहा है। वहीं, यूक्रेन में जारी हमलों के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपनी बेलारूस की यात्रा पर गए हैं। यूक्रेन से जारी जंग के बीच पुतिन की ये यात्रा काफी खास मानी जा रही है।

Also Read- LIONEL MESSI ने RETIREMENT का एलान करते हुए कही बड़ी बात, सुनकर फैंस का टूट जाऐगा दिल  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version