Saudi Crown Prince: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। उनके इस चर्चा की वजह उनका आलीशान महल है। दरअसल इन दिनों प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान फ्रांस की यात्रा पर हैं। यहां वह फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिलने के लिए पहुंचे थे। अपनी यात्रा के दौरान मोहम्मद बिन सलमान अपने उस आलीशान महल में भी रहने पहुंचे थे, जिसे साल 2015 में दुनिया का सबसे महंगा घर करार दिया गया था।

लोगों को हैरानी इस बात की हुई जब उन्हें पता चला कि यह महल किसी और का नहीं बल्कि सऊदी अरब के प्रिंस का राजमहल है। फ्रांस की राजधानी पेरिस के बाहर लौवेसिएन्स में शैटॉ लुई XIV एक नई निर्मित हवेली है। जिसका उद्देश पास के वर्सय पैलेस की असाधारण विलासिता की नकल करना है, जो कभी फ्रांसीसी शाही परिवार का हिस्सा हुआ करती थी।

https://www.dnpindiahindi.in/country-state/romeo-helicopter-photos-multi-role-american-helicopter-arrived-in-india-equipped-with-hellfire-missile-see-photos/173161/

प्रिंस का आलीशान महल 7000 वर्ग मीटर तक फैला है और पता चला था कि इस संपत्ति को एक अज्ञात खरीददार ने 2015 में 275 मिलीयन यूरो उस समय की बात करें तो तब $300 मिलियन में खरीदा था, जिसके कारण फार्च्यून पत्रिका ने इसे दुनिया का सबसे महंगा घर करार दिया था। 36 साल के बिन सलमान को इस आलीशान घर के खरीदे जाने के 2 साल बाद द न्यूयार्क टाइम्स ने तेल कंपनियों की एक श्रृंखला के माध्यम से अंतिम मालिक होने की सूचना दी थी।

https://www.dnpindiahindi.in/videsh/us-china-conflict-joe-biden-will-hold-talks-with-xi-jinping-amid-taiwan-dispute-these-issues-can-be-discussed/172567/

इस भवन को 2009 में बनाया गया था. इसे बनाने के लिए यहां पर 19वीं सदी के एक महल को तोड़ दिया गया था. सऊदी अरब में मुख्य ‘पावरब्रोकर’ के रूप में उभरने के बाद से बिन सलमान का फालतू खर्च बार-बार सुर्खियों में रहा है।किंग सलमान बिन अब्दुलाजीज अल सऊद के बेटे ने 2015 में 500 मिलियन डॉलर की एक नौका खरीदी थी और 2017 में डॉलर 450 मिलीयन लियोनार्डो द विंची पेंटिंग के रहस्य खरीदार होने की भी सूचना मिली थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version