अमेरिका (America) इन दिनों एक बड़ी प्राकृतिक आपदा का सामना कर रहा है। यहां के केंटकी राज्य में शनिवार शाम को आए भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। अमेरिका (America) में केंटुकी राज्य के गवर्नर ने कहा कि चक्रवातों और खराब मौसम के कारण कम से कम पांच राज्यों में व्यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है। इससे राज्य में कम से कम 70 लोगों की मौत होने की आशंका है और मृतकों की संख्या बढ़ रही है। गवर्नर एंडी बेशिर ने शनिवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि केंटुकी में 200 मील से अधिक के क्षेत्र में चक्रवात आया।

केंटकी से शुरू हुआ यह तूफान अब तक पांच राज्यों में भारी तबाही मचा चुका है। कई गाड़ियां इस भंयकर तूफान की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। पुलिस प्रमुख माइक फिलिबैक ने शनिवार सुबह बताया कि अमेजन कार्यालय में कम से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। टेनेसी की आपात प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता डीन फ्लेनर ने बताया कि टेनेसी में तूफान से संबंधित तीन मौतों की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़े ;- नए साल में whatsapp ला रहा है नए शानदार फीचर, बढ़ेगा यूजर एक्सपीरिएंस

एक अधिकारी ने ‘केटीवीआई-टीवी’ को बताया कि इमारत ढहने के समय रात की पाली में काम कर रहे 100 से अधिक लोगों के उसमें होने की आशंका है। यह छत उस वक्त ढही, जब तेज आंधी और संभवतः एक बवंडर, सेंट लुइस क्षेत्र से होते हुए गुजरा। मिसौरी में सेंट चार्ल्स और सेंट लुइस काउंटी के कुछ हिस्सों में 70 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की सूचना है। सेंट चार्ल्स काउंटी के कम से कम तीन निवासियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और ऑगस्टा, मिसौरी के पास के क्षेत्र में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version