पीएम नरेंद्र मोदी का आधिकारिक ट्विटर हैंडल @narendramodi रात 2:11 बजे अचानक कुछ अनजान लोगों के द्वारा हैक कर लिया गया था। इस हैकिंग के बाद इस अधिकारिक टि्वटर हैंडल से एक ट्वीट जारी किया गया जिसमें लिखा गया था कि “भारत में आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को मान्यता दे दी गई है और सरकार भी 500 बिटकॉइन खरीदकर लोगों को बांट रही है।” हालांकि थोड़ी ही देर में यह ट्वीट वायरल हो गया। इसके स्क्रीनशॉट वायरल होने लगे, लेकिन जैसे ही यह मामला संज्ञान में आया। इस ट्वीट को 2 मिनट बाद ही डिलीट कर दिया गया। हालांकि उन शरारती तत्वों ने तब भी चैन की सांस नहीं ली और 2:14 पर एक और इसी तरह का ट्वीट जारी किया है। हैरानी की बात तो यह है कि यह दूसरा ट्वीट भी पीएम नरेंद्र मोदी के अधिकाारिक हैंडल से ही जारी किया गया था।

CERT-IN की टीम जांच में जुटी

हैकिंग का ये मामला जब से सरकार के संज्ञान में आया है। वह इस जांच में जुट गई है कि आखिर पीएम नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट किसने हैक किया था? इसकी जांच के लिए सरकार लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर रही है। कई खबरों और सूत्रों से इस बात की पुष्टि हुई है कि केंद्र सरकार ने इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम को इस पूरी जांच के आदेश दिए गए हैं। यह एजेंसी हैकिंग से जुड़े तत्वों की छानबीन करेगी। सिर्फ यही नहीं यह टीम इस बात की तह तक जाएगी कि आखिर पीएम नरेंद्र मोदी का अकाउंट हैक किसने किया था? आपको बता दें कि इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम केंद्र सरकार की ही एजेंसी है। जोकि मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के अंतर्गत कार्य करती है।

इसका उत्तरदायित्व यही है कि यह भारत सरकार की हैकिंग और फिशिंग जैसे खतरों से रक्षा करती है। यह एजेंसी हैकिंग और फिशिंग के साथ-साथ इंटरनेट डोमेन की सुरक्षा से संबंधित कार्यों के प्रति भी जवाबदेह होती है। गौरतलब है कि अभी मात्र साक्ष्यों और अलग-अलग कड़ियों को जोड़कर मामले की तह तक जाने की कोशिश की जा रही है। अनुमान है कि यह एजेंसी बहुत जल्द उन लोगों का पता लगा लेगी, जिसने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टि्वटर अकाउंट हैक करने का अपराध किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version