भूतिया कहानी सुनना हर किसी को इंट्रेस्टिंग लगता हैं। बचपन में आपमें से हर किसी ने भूतिया बंगले की कहानी सुनी होगी। कुछ कहानियां इतनी डरावनी होती है की सुनने के बाद पसीने छूट जाते हैं। ऐसे में हम आपको एक ऐसे भूतिया शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बसाने वाले इंसानों ने इसे एक श्राप के कारण छोड़ दिया था।

अमेरिका के टेक्सास राज्य के बार्टलेट शहर को अब भूतिया शहरों के लिस्ट में शुमार किया जाता है। हमारे देश में लम्बे शहर से viran पड़े किसी भी बंगले या घर में जाने से हर कोई कतराता है, ऐसे में भूतिया या श्रापित कह दिया जाता है। इस शहर का भी कुछ ऐसा ही हाल है। बार्टलेट शहर को बसाने वाले एक हजार 6 सौ से ज्यादा लोगों को इसे तकरीबन 100 साल पहले छोड़ना पड़ा था। जिसके बाद से ही यह वीरान है और इसे भूतिया शहर बुलाया जाता है।

यहां बनी हुई इमारतें आज भी 100 साल पहले के तरह ही बनी हुई दिखाई देती है। जिसके कारण यहां आज भी कुछ नहीं बदला और वीरान होने के कारण अब लोगों के जहन में इस शहर में घुसने से ही डर लगता है। बताया जाता है कि साल 1929 से 1935 के बीच इस शहर में रहने वालों ने इसे छोड़ दिया था। जिसके बाद वीरान पड़े इस शहर में अब फिल्मों की शूटिंग होते देख जा सकती हैं।

जानकारी तो ये भी है कि टेक्सास का ये शहर कपास उद्योग का बड़ा केंद्र हुआ करता था। जिसके बाद आई मंडी के कारण इस उद्योग को काफी नुकसान पहुंचाने से यहां रहने वालों पर आर्थिक संकट बन गया। जिसके बाद लोगों को लगने लगा कि शायद अब उनका यह शहर श्रापित हो गया है, जिसके कारण उनका विकास और उन्नती यहां संभव नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version