रूस के दावों का विरोध करते हुए, यूक्रेनी संसद ने अब जोर देकर कहा है कि राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की पोलैंड नहीं भागे हैं, और वर्तमान में कीव में हैं। एक रूसी विधायक ने आरोप लगाया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति अपने देश से भाग गए थे और पोलैंड में थे, उसके बाद जवाबी दावा आया।

यूक्रेनी राष्ट्रपति के देश छोड़ने की खबरें पहले भी सामने आ चुकी हैं, हालाँकि, यूक्रेनी राष्ट्रपति ने ऐसी रिपोर्टों को खारिज कर दिया है और कहा है कि वह कीव में हैं। वास्तव में, रूस और दुनिया के लिए एक बहुत ही कड़े संदेश में, ज़ेलेंस्की ने उसे निकालने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि वह ‘सवारी’ के बजाय ‘हथियार’ चाहता था। “लड़ाई यहाँ है। मुझे गोला-बारूद चाहिए, सवारी नहीं,” यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका से कहा जब बाद वाले ने उन्हें कीव से ‘भागने’ में मदद करने की पेशकश की।

इस बीच, अपने नवीनतम ट्वीट में, ज़ेलेंस्की ने साझा किया कि उनके और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल के बीच बातचीत हुई थी, जिसके दौरान दोनों ने परमाणु ऊर्जा संयंत्रों को सुरक्षित करने के तरीकों के साथ-साथ रूस के खिलाफ माउंट प्रतिबंधों पर चर्चा की। यूरोपीय संघ (ईयू) में यूक्रेन की सदस्यता के संबंध में बातचीत भी जारी वार्ता का एक हिस्सा थी।

यूक्रेन के राष्ट्रपति का अभिभाषण शीघ्र ही अपेक्षित है। उम्मीद की जा रही है कि वह ग्लोबल प्रेसर के दौरान अपने ठिकाने को स्पष्ट कर सकते हैं।यूक्रेन के राष्ट्रपति का अभिभाषण शीघ्र ही अपेक्षित है। उम्मीद की जा रही है कि वह ग्लोबल प्रेसर के दौरान अपने ठिकाने को स्पष्ट कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version