Washington DC Shooting: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के पास एक संगीत कार्यक्रम के दौरान भारी गोलीबारी की खबर सामने आई है। जिसमें एक पुलिस अधिकारी समेत कई लोगों को गोरी मार दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, जिस जगह पर गोलीबारी की गई है, वो व्हाइट हाउस से सिर्फ 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी

वॉशिंगटन पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, ‘एमपीडी (मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग) 14 वीं और यू स्ट्रीट, एनडब्ल्यू के क्षेत्र में स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहा है, जिसमें एक एमपीडी अधिकारी सहित कई लोगों को गोली मार दी गई है’। वहीं, एक ट्वीट में, डीसी पुलिस यूनियन ने भी पुष्टि की कि डीसी शूटिंग के दौरान एक पुलिस अधिकारी को गोली मार दी गई है। ट्वीट में कहा गया है कि, “हम पुष्टि कर सकते हैं कि 14 वें और यू सेंट एनडब्ल्यू के क्षेत्र में काम कर रहे हमारे सदस्यों में से एक को गोली मार दी गई है। अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया है और उसकी स्थिति फिलहाल स्थिर है’।

बता दें कि अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। हाल ही में अमेरिका के शिकागो शहर के एक नाइट क्लब में गोलीबारी की घटना सामने आई थी। पिछले कुछ दिनों में शिकागो में गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई है। इन गोलीबारियों में 16 लोग घायल बताए जा रहे थे।

यह भी पढ़े: India in UN: भारत ने UN में कहा -‘रिलिजियोफोबिया पर दोहरे मापदंड नहीं हो सकते’

एक तरफ अमेरिका के अलग-अलग राज्यों में गन कल्चर के खिलाफ सख्ती दिखाने, कानून बनाने और नियमों को कड़ा करने की कोशिश की जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ, लगभग हर दिन गोलीबारी की घटनाएं और भी तेज हो रही हैं, लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है। पुलिस के अनुसार, शिकागो में हुई गोलीबारी में कम से कम 16 लोग घायल हुए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version