6 साल की बच्ची जो अपने टैलेंट से सबको हैरान कर रही है एक ऐसा लगता है जिसे जानने के बाद सभी का आश्चर्यचकित होना लाजमी है। 6 साल की बच्ची जिसे संस्कृत के 700 से ज्यादा श्लोक रटे हुए हैं। बड़ी उम्र के लोग संस्कृत के श्लोकों का शुद्ध उच्चारण नहीं कर पाते हैं जहां पर यह 6 साल की बच्ची संस्कृत के श्लोकों को बिल्कुल सही उच्चारण के साथ बोलना जानती है। इस समय यह चर्चा जोरों पर है कि यह 6 साल की बच्ची जिसका नाम आद्या तिवारी है इसे संस्कृत के 700 से ज्यादा लोग आते हैं। 

आद्या तिवारी जबलपुर की रहने वाली हैं जिनकी प्रतिभा को जानकर सभी लोग हैरान हैं। इस बच्ची को संस्कृत के साथ 100 से ज्यादा स्लो कंठस्थ है यहां पर बड़ी बड़ी उम्र के लोग संस्कृत के श्लोकों का सही उच्चारण नहीं कर पाते हैं लेकिन इस बच्ची को इतनी छोटी सी उम्र में संस्कृत के श्लोकों का उच्चारण सहित कंठस्थ है। आध्या तिवारी के पिता कमलेश तिवारी जो अपनी बेटी को सुबह-शाम संस्कृत के श्लोकों का पाठ कर आते हैं कमलेश तिवारी अपनी बेटी को संस्कृत के श्लोकों को बोलने के लिए कहते हैं और आधा तिवारी उन्हें सही उच्चारण के साथ बोलती हैं। 

इस समय इंटरनेट पर आद्या तिवारी (Adya Tiwari) को लेकर काफी चर्चा हो रही है क्योंकि इस बच्ची ने इतनी छोटी सी उम्र में संस्कृत के 700 से ज्यादा श्लोक याद किए हैं। यह अपने आप में काफी बड़ी बात है। यह बच्ची बिना देखे संस्कृत के 700 से ज्यादा श्लोक बोल लेती है इसी वजह से इंटरनेट पर सुर्खियों में बनी हुई है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version