पंजाब (Punjab) के मशहूर सिंगर (famous singer)और कांग्रेस (Congress) नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की हत्या का मामला इन दिनों काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। मूसेवाला (Musewala) की हत्या के साथ ही कई तरह के सवाल भी खड़े हो गए है। तो वहीं, पंजाब की आप (AAP) सरकार (government) एक बार फिर सियासी दलों के निशाने पर आ गई है। सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala)की मौत के साथ पंजाब (Punjab) की सियासत काफी गरमा गई है। राजनीतिक दल (Political parties) एक दूसरे पर राजनीतिक निशाने साध रहे हैं।

इस गैंगस्टर ने ली हत्या की जिम्मेदारी

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की रविवार शाम को हत्या कर दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गायक की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा बेस्ड गोल्डी बराड़ (goldy brar) ने ली है। इसके अलावा मूसेवाला की हत्या में शामिल होने के संदेह में पुलिस ने सोमवार को देहरादून से 6 लोगों को हिरासत में लिया था।

ये भी पढे़ं: लेना चाहते हैं PM Kisan की 11वीं किश्त! तो तुरंत करें ये काम, वरना छूट जाएगा मौका

पैतृक गांव में किया जाएगा अंतिम संस्कार

वहीं, इधर, सिद्धू मूसेवाला के परिवारजन मानसा के मूसा गांव के मानसा सिविल अस्पताल पहुंच गए हैं। अस्पताल में सिद्धू मूसेवाला के पार्थिव शरीर को रखा गया है। हॉस्पिटल से आई तस्वीरों में भारी पुलिस बल तैनात नज़र आ रहा है। मूसेवाला का अंतिम संस्कार आज 12 बजे किया जाएगा। अंतिम संस्कार उनके गांव पैतृक गांव मूसा में किया जाएगा।

हत्याकंड के बाद मान सरकार विपक्ष के निशाने पर

वहीं, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को विपक्ष जमकर कोस रहा है। विपक्ष पंजाब सरकार को सिद्ध मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की सुरक्षा कम करने के मुद्दे पर घेर रहा है, जिसके चलते भगवंत मान सरकार भी बैकफुट पर नज़र आ रही है। ऐसे में भारी तनाव के मद्देनज़र भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बजट सेशन को लेकर होने वाली कैबिनेट मीटिंग को रद्द कर दिया। इसके अलावा विधानसभा में होने वाला विधायकों का ट्रेनिंग सेशन भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।

मूसेवाला के पोस्टमार्टम से निकलकर आई ये बड़ी बात

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala ) का सोमवार को डॉक्टर के पैनलों द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम में डॉक्टरों ने पाया कि सिद्धू मूसेवाला को 19 इंजरी हुई है। वहीं उनके शरीर में एक बुलेट भी पाया गया है। पोस्टमार्टम से पता चला की मूसेवाला के बाजू और जांघों पर जख्म हैं। डॉक्टरों ने शुरुआती जांच में बताया कि ज्यादा इंजरी इंटरनल बिल्डिंग के चलते हुई है और यही उनके मौत का कारण भी हो सकता है।

पंजाब के डीजीपी ने किया बड़ा खुलासा

उधर, दूसरी तरफ,मूसेवाला मर्डर केस पर पंजाब डीजीपी वीके भावरा ने बड़ी जानकारी सार्वजनिक की है। उन्होंने कहा कि मूसेवाला की सुरक्षा पूरी तरह हटाई नहीं गई थी। उनके पास चार पुलिसकर्मियों की सुरक्षा थी, जिसमें से दो कमांडो हटाए गए थे। लेकिन घटना वाले दिन वो अपने साथ दो कमांडो लेकर नहीं गए। इसके अलावा न ही वो अपने पास मौजूद बुलेट प्रूफ गाड़ी लेकर निकले। डीजीपी ने बताया कि इस हमले की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग ने ली है। हत्या की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

4 नहीं 2 कमांडो थे, लेकिन नहीं गए साथ लेकर

इसके साथ ही डीजीपी भावरा ने बताया कि मूसेवाला के पास से पुलिस सुरक्षा पूरी तरह से नहीं हटाई गई थी। उनके पास पंजाब पुलिस के 4 कमांडो थे, जिनमें से 2 को वापस ले लिया गया था, लेकिन उसके पास दो कमांडो थे, जिन्हें मूसेवाला आज घटना वाले दिन अपने साथ नहीं ले गए। भावरा ने आगे कहा कि मूसेवाला के पास बुलेट प्रूफ गाड़ी भी थी, लेकिन वो गाड़ी भी वो अपने नहीं ले गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version