ट्विटर पर आए दिन कुछ ना कुछ नया हैशटैग ट्रेंड करने लगता है। इस बीच ऑटो कंपनी हुंडई मोटर इंडिया के बाद अब KFC india के विरोध में भी ट्विटर पर #boycottKFC ट्रेंड करने लगा है। यह विरोध तब से जाहिर किया जा रहा है जब से केएफसी इंडिया ने फेसबुक पेज पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर से यह मैसेज दिया गया था कि कश्मीर सभी कश्मीरियों का है। इसके साथ एक दूसरी तस्वीर भी वायरल हो रही है। इस तस्वीर के द्वारा भी यह संदेश दिया गया था कि हम सभी कश्मीरियों के साथ खड़े हैं। अब जब इस बात को लेकर केएफसी इंडिया का विरोध जोर-शोर से किया जा रहा है, तो केएफसी इंडिया ने इसके लिए माफी मांग ली है।

https://twitter.com/ashokepandit/status/1490661789348286465

केएफसी इंडिया के द्वारा एक बयान जारी किया गया है। जिसके मुताबिक केएफसी इंडिया ने कहा है कि “देश के बाहर कुछ के KFC सोशल मीडिया चैनलों पर प्रकाशित एक पोस्ट के लिए हम क्षमा चाहते हैं। हम भारत का सम्मान करते हैं और सभी भारतीयों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रहते हैं।” दूसरी तरफ फिल्म मेकर अशोक पंडित जी ने इस माफीनामे को अस्वीकार करते हुए कहा है कि “मैं केंद्र और सभी राज्य सरकारों से केएफसी इंडिया के खिलाफ गंभीर कार्यवाही करने की अपील करता हूं। वो उन्हें अपने आउटलेट बंद करने के लिए कहें। उन्हें भारत में व्यापार करने का कोई अधिकार नहीं है।”

ये भी पढ़े-जेल में बाबा सीएम ने माफिया के साथ पी चाय, खाए बिस्किट और ड्राई फ्रूट- अखिलेश यादव

इससे पहले हुंडई भी आया था विवादों के घेरे में

जानकारी के लिए बता दें कि केएफसी इंडिया से पहले दक्षिण कोरियाई कंपनी हुंडई भी विवादों के घेरे में आ गई थी। हुंडई कंपनी के द्वारा भी एक कश्मीर को लेकर विवादित पोस्ट किया गया था। जिसके बाद कंपनी के बॉयकॉट की मांग सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड करने लगी। हालांकि केएफसी की तरह ही कंपनी ने भी एक बयान जारी करके अपनी सफाई पेश की थी। यह जानकारी भी अहम है कि हुंडई पाकिस्तान के नाम से बने एक टि्वटर हैंडल से शनिवार के दिन यह पोस्ट की गई थी। इस बीच गौर करने वाली बात यह है कि हुंडई पाकिस्तान का यह हैंडल वेरीफाइड नहीं है, परंतु बावजूद इसके यह पोस्ट काफी ज्यादा वायरल हुआ। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version