सोशल मीडिया का जितना इस्तेमाल सूचना देने और लेने के लिए किया जाता है उससे कहीं ज्यादा इसका इस्तेमाल लोगों को गुमराह करने के लिए किया जाता है। सोशल मीडिया पर कई गलत जानकारी और फर्जी चीजें वायरल होती हैं जिनपर लोग आसानी से भरोसा कर लेते हैं लेकिन लोग ये बात नहीं जानते कि सोशल मीडिया पर डाली गई हर जानकारी सही नहीं होती। ऐसा ही एक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे अखिलेश यादव का ट्वीट बताया जा रहा है। ट्वीट में अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में बाबरी मस्जिद बनाने का वादा किया है।


क्या है वायरल ट्वीट की सच्चाई

दरअसल वायरल ट्वीट में दावा किया गया है कि ट्वीट अखिलेश यादव ने ही किया है। ट्वीट में कहा गया है कि अगर अखिलेश यादव की पार्टी सपा आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करती है तो वो मुस्लिम जाति का मान रख दोबारा अयोध्या में राम मंदिर के साथ ही बाबरी मस्जिद भी बनवाएंगे।ट्वीट में दावा किया गया है कि सपा अध्यक्ष बाबरी मस्जिद का निर्माण उसी स्थान पर कराएंगे जहां पर आज राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये ट्वीट एकदम फर्जी है। इस ट्वीट को स्क्रीनशॉट के जरिए अखिलेश यादव के नाम से फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम तक पर वायरल किया जा रहा है। इसमें अखिलेश की फोटो भी दूसरी है।अखिलेश के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अलग फोटो लगी है। इसके अलावा उनकी टाइमलाइन पर बाबरी मस्जिद बनवाने का दावा करने वाला कोई ट्वीट नहीं है।

यह भी पढ़े:महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या मामले में अखिलेश ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग, कहा-सच्चाई सामने जरूर आएगी


एडिट कर वायरल किया गया ट्वीट

वायरल ट्वीट में किसी और के ट्वीट पर अखिलेश का फोटो चस्पा किया गया है। इसके अलावा ट्वीट को अलग-अलग कंटेंट के साथ वायरल किया गया है। ये फर्जी ट्वीट है। अगर आपके पास ये ट्वीट आता है तो इसपर बिल्कुल भी यकीन ना करें और दूसरे लोगों को जागरूक करें। अखिलेश ने अभी तक अपनी टाइमलाइन पर बाबरी मस्जिद के समर्थन में कोई ट्वीट नहीं किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version