देश में कोरोना के कहर टूट रहा है। इस बीच हर तरफ लोगों की बेबसी नजर आ रही है। देश में कोरोना से बुरा हाल है। हालांकि केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से इस तबाही को रोकने की पूरी कोशिश की जा रही है। लेकिन इस महामारी के आगे शासन और प्रशासन फेल होता हुआ नजर आ रहा है। इस बीच कोरोना महामारी से जुड़ी हुई कई सारी खबरे सामने आ रहीं हैं। ऐसा ही एक नया दावा किया जा रहा है कि, कोरोना के मरीज शराब पीने से ठीक हो रहे हैं। कोरोना मरीजों को शराब पिलाकर ठीक करने का अजीबो गरीब दावा महाराष्ट्र के डॉक्टर अरुण भिसे ने किया है। जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।


मराठी में वीडियो बनाकर डॉक्टर अरुण भिसे ने इसे वायरल किया है । जिसमे वो कहते हुए दिख रहे हैं की, जिस दिन आपके मुंह का स्वाद चला जाए और भूख कम लगने लगे उस दिन से जिन चीजों में 40% से ज्यादा अल्कोहल है लेना शुरु कर दें। उनका कहना है कि, इस दौरान पीड़ित देशी शराब ,वोडका, ब्रांडी या व्हिस्की पी सकत है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, 30 मिलीलीटर शराब और 30 मिलीलीटर पानी मिलाकर मरीज को फायदा मिलता है। उनका कहना है कि, कोरोना वायरस की ऊपरी परत लिपिड का है जो अल्कोहल के संपर्क में आने से मर जाता है और मरीज ठीक हो जाते हैं। इसके साथ ही उनका कहना है कि, शराब पीने के बाद वो खून की नालियों के जरिये 30 सेकंड के अंदर पहुंच जाती है और फेफड़ो पर कोरोना के इन्फेक्शन को रोकती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, शराब तनाव को दूर करने का भी काम करती है। इसके साथ ही उन्होंने बड़ा दावा करतें हुए कहा कि, अब तक वो इस तकनीक से 40 से 50 मरीज ठीक कर चुके हैं जिसमें से 10 मरीज गंभीर रूप से बीमार थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, शराब का फायदा लोगों में देखने को मिल रहा है। आपको बता दें,
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन उनके इस दावे को कोई पुष्टि नहीं करती है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version