नहीं पता था कि ये 2021 का साल 2020 भी ज़्यादा बुरा और घटिया निकलेगा। एक तरफ कोरोना नाम की महामारी और दूसरी तरफ फिलिस्तीन और इजराइल के बीच युद्ध जैसे हालात छिड़हुए हैं। रोज़ मरने की खबरे आ सुनने और देखने को मिल रही है। कोई कोरोना की चपेट में आकर अपना दम तोड़ रहा है तो कोई इस फिलिस्तीन और इजराइल के बीच चल रही इस जंग के चलते घायल हो रहा है और मर रहा है। फिलिस्तीन और इजराइल के बीच चल रही इस जंग में इजराइली पुलिस ने नेटफ्लिक्स सीरीज बगदाद सेंट्रल फेम एक्ट्रेस मैसा अब्द एलहादी (Maisa Abd Elhadi) को गोली मार दी। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया कि उन्हें इजराइली पुलिस ने गोली मारी है।

एक्ट्रेस ने पूरी घटना को के बारे में बताते हुए अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा कि – रविवार को मैं बहुत शांतिपूर्ण तरीके से प्रोटेस्ट में हिस्सा ले रही थीं, इस दौरान लोग गाना गाकर अपनी आवाज पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे। कुछ देर बाद जब वो अपनी कार की तरफ जा रही थीं तभी उनके पास बहुत तेज कुछ फटने की आवाज आई है। फिर एक्ट्रेस ने देखा कि उनकी जिंस फट गई है और खून बह रहा है। इसके बाद कुछ लोग उन्हें टांगकर एक पार्क में ले गए और उनके पैर में कुछ बांधकर खून रोकने की कोशिश की। फोन करने के आधे घंटे बाद एंबुलेंस वहां पहुंचीं क्योंकि पुलिस उन्हें प्रोटेस्ट वाली साइड में जाने नहीं दे रही थी।

आगे एक्ट्रेस ने लिखती हैं कि – आप लोगों के लिए खतरा हैं या नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। पुलिस फिलिस्तीन नागरिक को मारने में बिल्कुल भी झिझक नहीं रही है। ऐसा पहली बार नहीं है जब पुलिस और आर्मी शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर ऐसे जुर्म कर रही है। एक फिलिस्तिनी होने के नाते मैं काफी समय से मैं ऐसे खतरे झेल रही हूं , लेकिन इस बार ये साफ हो गया है कि हम युद्ध की तरफ हैं और मौत से हम सिर्फ अपनी किस्मत की वजह से बच रहे हैं।

Share.
Exit mobile version