स्कॉटलैंड के एक कपल की तस्वीर सोशल मीडिया पर हाल-फिलहाल बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। हालांकि यह कोई नॉर्मल कपल नहीं है जोकि सोशल मीडिया पर सुर्खियों बटोर रहा है। यह कपल स्कॉटलैंड की कड़कड़ाती ठंड में सुबह के समय लगभग 4,000 फीट की ऊंचाई पर नेकेड स्केटिंग करता हुआ नजर आया है। जिसने भी इन दोनों को देखा वह हैरान रह गया। ‘डेली मेल’ की एक रिपोर्ट में भी यह पूरा नजारा शब्दों में बयां किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक 64 वर्षीय जॉर्ज रॉबर्टसन हाइलैंड्स में ग्रांपियन पहाड़ों की एक चोटी केयर्न गोर्म पर घूम रहे थे।

 इस बीच वह चाह रहे थे कि उनके कैमरे में कुछ दिलचस्प और खूबसूरत तस्वीरें कैद हो जाए। इसी दरमियान उन्हें दूर पहाड़ियों पर एक कपल नजर आया। जब उन्होंने कैमरे से उस कपल को देखने की कोशिश की और जैसे ही अपने लेंस को जूम किया, तो वह हैरान हो गए। दरअसल यह कपल बर्फ से ढकी चोटियों पर नेकेड स्केटिंग कर रहे थे। उन्होंने इस कपल की चार और तस्वीरें भी क्लिक की थी। यह कपल इतना बेफिक्र होकर स्केटिंग कर रहे थे जैसे उन्हें किसी बात की फिक्र ही ना हो। इस पर रॉबर्टसन ने अपने वक्तव्य में कहा कि “मैं इन स्कॉटिश पहाड़ों में 50 वर्षों से आ रहा हूं लेकिन मैंने ऐसा दृश्य पहले कभी नहीं देखा।”

इंग्लैंड और वेल्स में नेकेड होना सार्वजनिक रूप से नहीं है जुर्म

अगर आपके मन में भी यह सवाल उठ रहा है कि क्या इंग्लैंड और वेल्स में सार्वजनिक रूप से नग्न होना अपराध है या नहीं? तो हम आपको बता दें कि कि यहां पर पब्लिकली नेकेड होना कोई अपराध नहीं है। हालांकि यह तब एक जघन्य अपराध बन जाता है। जब कोई नेकेड होकर किसी को अपमानित करता है या किसी को ठेस पहुंचाने के लिए यह कार्य करता है। परंतु इसके विपरीत स्कॉटलैंड में यह सिर्फ एक नॉर्मल कानूनी जुर्म की श्रेणी में आता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version