देश में इन दिनों कोरोना का कहर जारी है। जिसके कारण कोरोना की बेबसी और लाचारी हर तरफ देखने को मिल रही है। हालत ऐसे हो चुके हैं कि, किसी के मत जाने पर उसे अंतिम यात्रा के लिए 4 कांधे भी नसीब नहीं हो रहे हैं। लोग एक दूसरे से दूर भाग रहे हैं। इंसानों की ऐसी बेबसी आज से पहले न तो आपने देखी होगी और न ही सुनी होगी। सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमे एक बेबस बेटा अपने पिता की लाश को अंतिम संस्कार के ठेले पर डालकर लेकर जा रहा है।
इस तस्वीर के वायरल होने के बाद खबर आई कि, यूपी के एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई थी, जिसके बाद शव के अंतिम संस्कार के लिए उसे चार कांधे भी नहीं मिले। किसी ने भी जब शव को कंधा नही दिया तो बेबस बेटा ठेले पर ही पिता की अंतिम लेकर निकल पड़ा। पिता को श्मशान तक ले जाने के लिए बेटे के द्वारा उठाए गए इस कदम की लोग तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग इन्सानियत पर सवाल उठा रहे हैं।
ये घटना यूपी के बुंदेलखंड की बताई जा रही है। यहां लोगों में कोरोना का डर इतना समा गया है कि किसी व्यक्ति की मृत्यु होने पर परिजन, रिश्तेदार और पड़ोसी मुंह मोड़ ले रहे हैं और कंधा देने से मना कर दे रहे हैं। जिसके कारण शवों को ठेला, ऑटो और लोडर में लाद कर श्मशान घाट पहुंचाया जा रहा है। जिनकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। आपको बता दें, कोरोना का डर लोगों में इतना फैल चुका है कि, लोग अंतिम संस्कार में किसी के शामिल नहीं होने के कारण लोग शवों को नदी में बहा रहे हैं। जिसके कारण पानी में ही शव तैर रहे हैं और महामारी फैल रहे है। जिनको लेकर यूपी का शासन और प्रशासन सख्त हो चुका है और पानी में शवों को बहाने वाले लोगों पर कार्यवाही कर रहा है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version