मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में बंदर की मौत पर गांव वालों ने पूरे रीति रिवाज के साथ बंदर का अंतिम संस्कार किया है। कुछ राज्यों में बंदरों के आतंक से लोग परेशान है तो इस राज्य में बंदर के मरने पर लोगों ने दुख व्यक्त किया है। बंदर के अंतिम संस्कार में गांव वालों ने एक सामूहिक भोज का आयोजन किया जिसमें करीब 11000 लोग शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:- दुकानदार के उठते ही मौका देखकर सब्जी बेचने लगा बंदर, लोग हुए हैरान

बंदर की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार 11वीं तीर्थ नगरी उज्जैन में पूरे विधि विधान से किया गया। बीते सोमवार को गांव वालों ने भंडारे का आयोजन किया और सभी लोगों ने प्रसाद भी ग्रहण किया। उज्जैन में पहुंच कर लोगों ने विधि विधान से मुंडन कराया और बारहवीं पर ग्राम डालुपुरा में 5000 लोगों ने प्रसादी ली।

डालूपुरा सरपंच अर्जुन सिंह ने बताया कि आज से 12 दिन पहले गांव में एक बंदर आया था वह बीमार था इसलिए उसे इलाज के लिए राजगढ़ ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। इसके बाद बंदर का अंतिम संस्कार किया। और उसकी अस्थियों को उज्जैन में विसर्जित किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version