सोशल मीडिया पर वायरल होना इन दिनों आम बात है। रोजाना किसी ना किसी टॉपिक को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होती रहती हैं। अब एक पाकिस्तान का वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लेकर लोग खूब मौज ले रहे हैं। ये वीडियो इतना वायरल हुआ कि खुद पाकिस्तान सरकार को एक्शन लेना पड़ा।जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें एक पाकिस्तानी ट्रेन ड्राइवर और उसका सहायक लाहौर के एक रेलवे स्टेशन के पास दही खरीदने के लिए रुकते हैं। वीडियो में, ड्राइवर का सहायक वापस गाड़ी में चढ़ने से पहले एक स्ट्रीट स्टॉल से दही खरीदता दिखता है। इस घटना ने पाकिस्तान में रेलवे की सुरक्षा और विनियमन को बढ़ा दिया है, जहां कुप्रबंधन और उपेक्षा के कारण दुर्घटनाएं आम हैं।

क्या है पूरा मामला


दरअसल सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें  एक पाकिस्तानी ट्रेन ड्राइवर और उसका सहायक लाहौर के एक रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन को रोक देते हैं और भी सिर्फ दही खरीदने के लिए। वीडियो में ड्राइवर का सहायक दही खरीदता भी दिख रहा है। दोनों रेलवे कर्मियों की पहचान राणा मोहम्मद शहजाद और उनके सहायक इफ्तिखार हुसैन के रूप में हुई है। वीडियो वायरल होने के बाद रेल मंत्री आजम खान स्वाति ने कार्रवाई करते हुए ड्राइवर और उसके सहायक को सस्पेंड कर दिया है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर पाकिस्तान सरकार की खूब किरकिरी हो रही है।

यह भी पढ़े: इस देश में बनी अनोखी सुसाइड मशीन बिना दर्द के लेगी जान

ट्रेन के ड्राइवर को किया गया निलंबित


मामले पर एक बयान जारी करते हुए रेल मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद एजाज-उल-हसन शाह ने कहा कि जब आप किसी ट्रेन को बीच में (पटरियों के बीच) रोकते हैं तो यह सुरक्षा का मुद्दा बन जाता है। सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है…हम सुरक्षा से समझौता करने वाली किसी भी चीज को बर्दाश्त नहीं कर सकते। वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे विभाग की भी खूब आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर भी लोग इस वीडियो को देखकर भड़के हुए हैं क्योंकि इस मुद्दे से कई लोगों की सुरक्षा जुड़ी हुई है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.
Exit mobile version